दिल्‍ली के सेंट स्टीफंस में शरारती तत्वों ने लिखा – मंदिर यहीं बनायेंगे

नयी दिल्ली : एएमयू में जिन्ना की तसवीर को लेकर विवाद थमा नहीं कि दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज की दीवार में पेंटिग ने नया विवाद पैदा कर दिया. बताया जा रहा है कि गुरूवार की रात कॉलेज के प्रार्थना स्थल के दरवाजे पर स्प्रे पेंट से किसी ने लिखा – ‘मंदिर यहीं बनायेंगे’. वहीं एक छोटे क्रॉस पर ओंकार का चिन्ह है और अंग्रेजी में गो टू हेल लिखा गया है.

सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार देर शाम को छात्रों ने चैपल के गेट पर स्लोगन लिखा देखा था, जिसे शनिवार दोपहर तक हटाया नहीं गया था. दिल्ली यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं के चलते कॉलेज में इन दिनों रेगुलर कक्षाएं नहीं चल रही हैं. हो सकता है इसलिए चैपल के गेट पर लोगों की नजर नहीं पड़ी होगी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (DUSU) अध्यक्ष रॉकी तुसीद ने इस संबंध में चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह मुद्दा वे संबद्ध अधिकारियों के सामने रखेंगे. तुसीद ने कहा, “देशभर के छात्रों को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश की जा रही है. यही चीज़ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी हो रही है और यहां भी वही हो रहा है. ” बता दें कि एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना के 80 साल पुरानी तस्वीर को लेकर विवाद हो रहा है.

मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए परिसर के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालने की तैयारी हो रही है. देर शाम तक कॉलेज प्रशासन की ओर से पुलिस में भी शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी. न ही कोई आधिकारिक बयान दिया गया है एनएसयूआई(नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) ने आरोप लगाया कि डीयू छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए एबीवीपी अभी से माहौल तैयार कर रही है. बीते साल रामजस कॉलेज में भी ऐसा ही किया गया था. एनएसयूआई की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि कॉलेज के गौरवमयी इतिहास को देश की एकता-अखंडता को एबीवीपी धूमिल करने में लगी है.

Be the first to comment on "दिल्‍ली के सेंट स्टीफंस में शरारती तत्वों ने लिखा – मंदिर यहीं बनायेंगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!