दुनिया का नौंवा अजूबा कहलाने वाली चायना की मौत

कैलिफोर्निया। डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई एक ऐसा खेल है जिसके पीछे हर बच्‍चे की दिवानगी रही है। हर बच्‍चे को इसके रेसलर के बारे में मालूम रहता है और इसके कुछ मशहूर रेसलर्स में से ही एक थीं चायना जिनकी अब मौत हो चुकी है।

क्‍यों बुलाते थे नौंवा अजूबा

जोआन लाउरर उर्फ चायना को कैलिफोर्निया स्थित उनके फ्लैट में मृत पाया गया। बताया जा रहा है कि ड्रग्‍स का ओवरडोज लेने से उनकी मौत हो गई है।एक महिला के तौर पर चायना की ताकत और उनके शरीर की बनावट हर किसी को हैरान कर देती थी। इस वजह से ही उनका दुनिया का नौंवा अजूबा कहा जाता था।

15 वर्ष की उम्र में शुरू किया करियर

चायना ने वर्ष 1997 में 15 साल की उम्र से डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई जिसे उस समय डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍एफ के नाम से जानते थे, में अपना करियर शुरू कर दिया था। चायना दुनिया की अकेली ऐसी महिला रेसलर थीं जिन्‍होंने इंटरनेशनल चैंपियनशिप जीती थी।

वर्ष 1999 और फिर 2000 में उन्‍होंने यह कारनामा किया था। आंकड़ों के मुताबिक उन्‍होंने वर्ष 2001 में करीब 231 दिनों तक चैंपियन का टाइटल अपने पास रखा था।

वर्ष 2002 में आखिरी फाइट

26 अक्‍टूबर 2002 में उन्‍होंने अपनी आखिरी फाइट लड़ी थी। हालांकि बाद में चायना ने अपना रुख पॉर्न इंडस्‍ट्री की ओर कर लिया।

प्‍लेब्‍वॉय मैगजीन के कवर पेज पर दो बार, पहले वर्ष 2000 और फिर 2002 में उनकी फोटोग्राफ पब्लिश हुई थी। मौत से पहले्र 13 अप्रैल को चायना ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपनी एक फोटोग्राफ शेयर की थी। चायना के मौत की खबर ने उनके फैंस को काफी निराश कर दिया है।

Be the first to comment on "दुनिया का नौंवा अजूबा कहलाने वाली चायना की मौत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!