नए साल की शाम ‘जाम’ के नाम

नई दिल्ली। नववर्ष के पहले ही दिन जश्न मनाने के लिए घर से निकले लोगों का मजा जाम ने किरकिरा कर दिया। आज इंडिया गेट पर तीन लाख के करीब लोग उमड़ पड़े। लोगों के भारी भीड़ के दबाव के बीच दिल्ली पुलिस की सभी व्यवस्थाएं भी चरमरा गईं। शाम पांच बजे से धीरे-धीरे जाम की स्थिति बनने लगी और थोड़ी ही देर में भीषण जाम लग गया।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि इंडिया गेट के पास भारी भीड़ एकत्रित होने के कारण जाम की स्थिति बन गई। इंडिया गेट सर्कल पर अकबर मार्ग, शाहजहां मार्ग, अशोक मार्ग, कोपरनिकस मार्ग, तिलक मार्ग, कस्तूरबा गांधी मार्ग सहित इसके आसपास के सभी मार्गों पर जाम लग गया। जाम के कारण जो गाड़ी जहां थी वह वहीं फंस गई। जाम खुलवाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया, बाद में देर रात को धीरे-धीरे के स्थिति सामान्य हो सकी।

इस बीच इंडिया गेट की ओर जाने वाले पूरे यातायात को भी बंद कर दिया गया था। देर रात को दक्षिण दिल्ली, अक्षरधाम, आईटीओ सहित राजधानी के कई स्थानों पर जाम की स्थिति गंभीर हो गई, पुलिस यातायात सामान्य कराने में काफी मशक्कत करना पड़ी। दिल्ली के साथ ही उससे लगे नोएडा, गाजियाबाद व गुडगांव में कई स्थानों पर जाम लग गया।

मेट्रो में भी रही भारी भीड़

मेट्रो में भी आज लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। राजीव चौक और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर स्टेशन से बाहर तक यात्रियों की कतार नजर आयी। इसके अलावा कई और मेट्रो स्टेशनों पर यात्रा टिकट लेने वाले लोगों की लंबी कतारें लगी रहीं।

Be the first to comment on "नए साल की शाम ‘जाम’ के नाम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!