पढ़ें उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, और उत्तराखंड की दिनभर की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें
1-  लखनऊ में मिर्ची बम से आतंकी को जिन्दा पकड़ने की कोशिश-ATS
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी में हाजी कालोनी में सर्च के लिए गई एटीएस पर संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी सैफुल ने फायरिंग कर दी। यूपी पुलिस के डीजीपी के मुताबिक मध्यप्रदेश के खंडवा में आज सुबह हुए ट्रेन धमाके में इस आतंकी का हाथ बताया जा रहा है।

2- मुलायम की पत्नी साधना बोलीं- मेरा बहुत अपमान हुआ, अब पीछे नहीं हटूंगी
मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना यादव ने मंगलवार दोपहर एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए समाजवादी पार्टी के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि मेरा बहुत अपमान हो चुका है, अब पीछे नहीं हटूंगी।

3- मां साधना के बयान पर बोले अखिलेश, ‘राजनीति में कोई भी आ सकता है’
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि उन्होंने रेप के आरोप में फंसे मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के बारे में राज्यपाल राम नाईक को जवाब भेज दिया है। अपनी सौतेली मां साधना गुप्ता के बयान व प्रतीक यादव को राजनीति में लाने के सवाल पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राजनीति में कोई भी आ सकता है।

4- कानपुर से आईएसआईएस का संदिग्ध आतंकी दबोचा गया
लखनऊ में जारी मुठभेड़ के बीच मंगलवार शाम यूपी एटीएस ने कानपुर के लाल बंगला इलाके से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है।जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आतंकी का नाम फैजल है और यह कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस का गुर्गा बताया जा रहा है। वहीं उन्नाव जिले से भी दो संदिग्धों को पकड़े जाने की सूचना आ रही है।

5- गैंगरेप के आरोप में फंसे बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दकी ने कोर्ट में किया सरेंडर
यूपी विधानसभा चुनाव में गैंगरेप आरोपी और बसपा की ओर से अयोध्या से उम्मीदवार बज्मी सिद्दकी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। वे गैंगरेप के मामले में फरार चल रहे थे।

बिहार की बड़ी खबरें
6-बोधगया: 25 लाख लूट मामले में पकड़े गए 5 युवक
गया के बोधगया थाना क्षेत्र में कार सवार 5 बदमाशों ने आज दोपहर कैश वैन के ड्राइवर को गोली मारकर 25 लाख रूपये लूटे। जिसके बाद सिटी SP अवकाश कुमार ने फतेहपुर में घेराबंदी कर पाचों अपराधियों को पकड़ा लिया है।
7- पटना : तीन फीट की वर-वधू की अनोखी जोड़ी की शादी, देखने पहुंचे हजरों लोग
कहते हैं कि वर-वधू की जोड़ी पहले से ही तय होती है और इंसान चाहे जितना भी भाग दौड़ करे पर शादी वहीं होती है जिससे लिखी होती है। गड़खा के रामपुर में हुई एक अनोखी जोड़ी की शादी को देख तो ऐसा ही लगता है। जी हां! रामपुर में सोमवार को जिस वर-वधू की शादी हुई उनकी लंबाई महज तीन फीट ही है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें
8- Exclusive: हरिद्वार-उत्तरकाशी में गंगा किनारे निर्माण पर रोक
हरिद्वार में गंगा और उत्तरकाशी में भागीरथी नदी के बाढ़ के प्रति संवेदनशील क्षेत्रों में निर्माण कार्यों पर रोक लगने जा रही है। राज्यपाल की मंजूरी के बाद सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी। दोनों नदियों के 60 किलोमीटर परिधि क्षेत्र में संवेदनशील क्षेत्रों को चिह्नित कर लिया गया है।

9-  दून विश्वविद्यालय में एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हंगामा, तोड़फोड़
एबीवीपी ने देहरादून स्थित दून विश्वविद्यालय में मंगलवार को जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ता कॉलेज के अंदर घुस आए और उन्होंने विवि के वीसी और रजिस्टार को बंधक बना दिया। कार्यकर्ताओं पर परिसर में तोड़फोड़ का भी आरोप है।

झारखंड की बड़ी खबर
10- खाद्य आपू्र्ति सचिव और उप सचिव को निलंबित करें मुख्य सचिव: हाईकोर्ट
राज्य उपभोक्ता आयोग में रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञापन नहीं निकाले जाने पर मंगलवार को हाईकोर्ट ने एक बार सरकार को फिर फटकार लगाई। जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस रत्नाकर भेंगरा की अदालत ने खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता मामले के सचिव और उप सचिव के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया।

Be the first to comment on "पढ़ें उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, और उत्तराखंड की दिनभर की 10 बड़ी खबरें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!