पत्रकार हत्याकांड में बड़ी सफलता, 5 आरोपी गिरफ्तार

पटना। पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में पुलिस को अहम कामयाबी मिली है। पुलिस और एसआईटी की टीम ने सिवान के एसपी सौरभ साह के नेतृत्व में संयुक्त रुप से छापेमारी कर पांच शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। इन शूटरों के पास से हथियार और हत्याकांड में प्रयुक्त बाइक भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए शूटर रोहित ने कबूला है कि उसने ही लड्डन मियां के कहने पर राजदेव पर गोली चलाई थी।

एडीजी ने किया खुलासा

पटना में पुलिस हेडक्वार्टर में बुधवार सुबह साढे ग्यारह बजे एडीजी सुनील कुमार ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राजदेव हत्याकांड के मुख्य शूटर रोहित सहित पांच शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन शूटरों के पास से एक देसी कट्टा व दो कारतूस के साथ हत्या में इस्तेमाल तीन मोटर साइकिल भी बरामद किए गए हैं।

एडीजी ने बताया कि बरामद किए गए एक बाइक पर खून के छींटे भी पाए गए हैं। बरामद इन चीजों को पुलिस ने जांच के लिए एफएसएल की टीम को सौंप दिया है। उन्होंने बताया कि रोहित ने राजदेव को गोली मारने की बात स्वीकार कर ली है। उसे गिरफ्तार करने के बाद सिवान में उस जगह ले जाया गया था जहां राजदेव रंजन की हत्या की गई थी।

रोहित ने वहां जाकर बताया कि कैसे उसने पहले उस जगह की रेकी की और कैसे राजदेव की हत्या की गई। उसके बयान के बाद अब पुलिस शहाबुद्दीन के करीबी और उसके मुख्य शूटर लड्डन मियां को ढूंढ रही है और एडीजी ने बताया कि जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एडीजी ने बताया कि हत्या में शहाबुद्दीन के शूटर लडन मियां को दबोचने के लिए बिहार से लेकर यूपी तक छापेमारी की जा रही है।

सभी शूटर्स 20 से 25 साल के

एडीजी ने बताया कि पुलिस ने जिन शूटर्स को गिरफ्तार किया है उनके नाम हैं- रोहित कुमार, विजय कुमार, राजेश कुमार, इशू कुमार और सोनू कुमार गुप्ता, इन सबकी उम्र बीस से पच्चीस वर्ष की है और ये सभी सिवान जिले के रहने वाले हैं। हत्या के बाद सभी शूटर सिवान से यूपी भाग गए थे, आज पुलिस ने इन सबको सिवान से गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने शुरू की प्रारंभिक जांच

एडीजी ने बताया कि सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में ले लिया है और इस मामले की पूरी गंभीरता से तहकीकात की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले की सीबीआई ने भी प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है,लेकिन इस हत्याकांड का खुलासा बिहार पुलिस ही करेगी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस हत्याकांड में पुलिस काफी तह तक जा चुकी है। पुलिस इस हत्याकांड की तीन पहलुओं पर गहन जांच कर रही है। राजदेव रंजन के मोबाइल पर कई ऐसे लोगों का फोन रोजाना आता था जिनसे वह कई घंटों तक बातचीत करते थे। ऐसे चार से पांच लोगों का कॉल डिटेल पुलिस ने राजदेव रंजन के मोबाइल सीडीआर से निकाला है।

पुलिस इस बात पर भी संदेह जता रही है कि राजदेव रंजन को फोन कर वहां बुलाया गया था। इतना ही नहीं, पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि राजदेव रंजन को प्रतिदिन उस एरिया में दो से तीन दफे देखा जाता था, जिससे अपराधियों ने उस क्षेत्र को वारदात को अंजाम देने के लिए चुना।

इधर, पुलिस ने इस हत्याकांड में एक और नया पहलू जमीनी लेनदेन को भी गंभीरता से लिया है। कॉल डिटेल से मिले कुछ सुराग में जमीन के लेन- देन की बात भी सामने आई है, जिसमें रुपयों के बकाए होने की बात आई है। इन सभी बिंदुओं पर गहन जांच और आज पकड़े गए पांच शूटर से पूछताछ के बाद इस हत्याकांड से जल्द ही पर्दा उठ जाएगा।

Be the first to comment on "पत्रकार हत्याकांड में बड़ी सफलता, 5 आरोपी गिरफ्तार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!