परीक्षाओं में सेटिंग करनेवाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़

वैशाली पुलिस ने प्रतियोगी परीक्षाओं में रुपए लेकर सेटिंग करने वाले आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

यह जानकारी सोमवार को एसपी राकेश कुमार ने प्रेस के साथ वार्ता में देते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली कि 15 अक्टूबर को होने वाली सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने के उद्देश्य से कुछ अवांछनीय लोग बिहार पुलिस और यूपी टीईटी की लिखित परीक्षा से सम्बंधित अंक पत्र, एडमिट कार्ड को लेकर परीक्षा में गड़बड़ी किये जाने की योजना बना रहे हैं।

इस सूचना औद्योगिक थानाध्यक्ष मधुरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम ने सूचना के आधार पर पासवान चौक के पास छापा मारकर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। इसमे अतुल शुक्ला ,अनुमणि त्रिपाठी दोनों यूपी के और रणवीर कुमार बेगूसराय के रहने वाले हैं। इन तीनों से पूछताछ के बाद जानकारी मिली कि कुछ अपराधकर्मी हजारीबाग ,गया,गोपालगंज और छपरा में हैं जिनसे संपर्क कर सिपाही भर्ती परीक्षा की सेटिंग की जा रही है।

सूचना के आलोक में तुरंत दो टीमों को हजारीबाग और छपरा के लिए रवाना किया गया। जहां स्थानीय थाने के सहयोग से 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इन सभी से पूछताछ के क्रम में जानकारी मिली कि ये लोग यूपी टीईटी की परीक्षा में भी सेटिंग में लगे हुए है्र।इनके पास से कई अभ्यर्थियों के ओरिजनल मार्कशीट ,एडमिट कार्ड ,पीएनबी का ब्लैंक चेक बरामद किया गया है। इन आठों में अतुल कुमार और पवन कुमार मुख्य सरगना है। गिरफ्तार लोगों में दो अभ्यर्थी भी हैं। बहरहाल पुलिस ने इन सबकी गिरफ्तारी के बाद इनके लिंक खंगालने में जुट गई है। एसपी ने बताया की टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को रिवार्ड देने की अनुशंसा पुलिस मुख्यालय से की जाएगी।

ये हुए गिरफ्तार

1 रामप्रवेश चौहान, कटेया , गोपालगंज ,बिहार

2 सुनील शर्मा नौतन हरदो ,कुशीनगर ,यूपी

3 कृष्णा प्रसाद यादव,गावा ,गिरिडीह ,झारखंड

4 गुड्डू कुमार सिंह ,सेरुआ ,गावा ,गिरिडीह ,झारखण्ड

5 अतुल शुक्ला (सेटर ) पिपरा, सेवई ,कुशीनगर , यूपी

6 अनुमणि त्रिपाठी, मादीपुर , देवरिया ,यूपी

7 रणधीर कुमार , पंसाला ,बेगूसराय ,बिहार

8 पवन कुमार राय ,पिता -सीताराम राय , कर्माटांड , राजधनवार ,गिरिडीह

Be the first to comment on "परीक्षाओं में सेटिंग करनेवाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!