पाकिस्तान के खिलाफ यूं काम आएगी यूपी की जबरदस्त जीत

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद भाजपा और खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आत्मविश्वास चरम पर है। माना जा रहा है कि इस जीत का असर मोदी सरकार की विदेश नीति पर पड़ेगा, खासतौर पर पाकिस्तान के खिलाफ अब सरकार खुलकर अपनी रणनीति पर अमल कर पाएगी।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी की इस जीत का असर पाकिस्तान के साथ ही बांग्लादेश और नेपाल को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों पर पड़ेगा।
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इसी साल अप्रैल में भारत आ रही हैं। भारत-बांग्लादेश सीमा से जुड़ी समस्याओं पर बात करने में अब तक पश्चिम बंगाल सरकार का रुख भी अहम रहा है।
जानकारों के मुताबिक, यूपी की जीत के बाद ममता बनर्जी सरकार से होने वाले रोड़ों का बेहतर ढंग से सामना किया जा सकेगा।


वहीं नेपाल बॉर्डर पर भी मोदी सरकार जैसी चाहे, वैसी व्यवस्था कर सकेगी। भारत की पाकिस्तान नीति को लेकर कहा जा रहा है कि अब मोदी वहां भी ज्यादा मजबूती से अपनी बात रख सकेंगे। उरी आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक और फिर दोनों देशों की जल संधि को लेकर मोदी के बयानों से अभी आपसी रिश्ते मधुर नहीं हुए हैं।
विश्लेषकों के मुताबिक, यूपी की जीत से मोदी का कद और बढ़ गया है। भविष्य में पाकिस्तान सरकार के साथ बातचीत करने में यह अहम भूमिका निभा सकता है।

Be the first to comment on "पाकिस्तान के खिलाफ यूं काम आएगी यूपी की जबरदस्त जीत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!