पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज शुक्रवार को लंदन से पाकिस्तान लौट गए। नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी वापसी पर लाहौर में अफरा-तफरी का माहौल है। एयरपोर्ट के पास उनके समर्थक उग्र हो गए और पत्थरबाजी की।

किसी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए सरकार ने लाहौर को जहां छावनी में बदल दिया गया है वहीं परवेज की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के वरिष्ठ नेता को 30 दिनों के लिए हाउस अरेस्ट (घर में नजरबंद) कर दिया गया है।

नवाज और उनकी बेटी आज सुबह अबु धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरे थे। वहां कुछ देर के रुकने के बाद उन्होंने लाहौर के लिए फ्लाइट (ई वाई 243) ली।

इससे पहले दोनों लंदन में थे और नवाज शरीफ की पत्नी से अस्पताल में जाकर दोनों ने मुलाकात की। उधर, लाहौर एयरपोर्ट के बाहर भी पीएमएल-एन प्रमुख और नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने उनके स्वागत में भव्य रैली की तैयारी की है।

बता दें कि भ्रष्टाचार की कमाई से लंदन में 4 आलीशान फ्लैट खरीदने के मामले में पाकिस्तान की अकाउंटेबिलिटी कोर्ट ने उन्हें 10 साल जेल की सजा सुनाई है। इस मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद मोहम्मद सफदर को भी कोर्ट ने दोषी माना है और उन्हें भी क्रमश: सात साल और एक साल की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा नवाज शरीफ पर करीब 73 करोड़ रुपये और मरियम नवाज पर 18 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

 

Be the first to comment on "पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम गिरफ्तार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!