पाक मीडिया ने कहा, अजहर, हाफिज के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करता पाकिस्तान

आतंकवाद को पनाह देने वाले पाक सरकार के खिलाफ अब उसी की धरती पर विरोध शुरू हो गया है। पाकिस्तानी मीडिया ने नवाज शरीफ सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि आतंकी हाफिज सईद और मसूद अजहर पर वह कार्रवाई से क्यों नहीं कर रहा। आखिर उनपर कार्रवाई से देश की राष्ट्रीय सुरक्षा पर किस तरह का खतरा है।

पाकिस्तान के एक लोकप्रिय अखबार ‘द नेशन’ में छपे संपादकीय में कहा गया है कि अजहर और सईद पर कार्रवाई करने की बजाए सरकार और सेना प्रेस को नसीहत दे रही है। जैश-ए-मोहम्मद नेता और पठानकोट आतंकी हमले का सरगना मसूद अजहर तथा 2008 मुंबई हमले का सरगना जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद पाकिस्तान में खुलेआम घूमता है और माना जाता है कि उसे सेना का संरक्षण प्राप्त है।

 

अखबार ने अपने संपादकीय में कहा कि यह व्यथित करने वाला दिन है जब असैन्य और सैन्य आला नेतृत्व मीडिया को इस पर भाषण दे रहा है कि किस तरह काम किया जाए।

सेना और सरकार के बीच विवाद को लेकर डॉन के पत्रकार अलमीडा पर प्रतिबंध लगाने के बीच सरकारी और सैन्य प्रतिष्ठानों के करीबी समझे जाने वाले ‘द नेशन’ में तीखा संपादकीय लिखा है। अखबार में कहा गया है , अलमीडा की रिपोर्ट को मनगढंत और कयास वाली खबर बताया गया है। पर, सरकार और सेना के आला अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि सरकारी एमएनए पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों की नजर आने वाली मौजूदगी का विरोध क्यों नहीं करता। यहां पाकिस्तान अलग-थलग क्यों पड़ता जा रहा है।

Be the first to comment on "पाक मीडिया ने कहा, अजहर, हाफिज के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करता पाकिस्तान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!