प्रशासन ने गोडसे की मूर्ति हटाई, महासभा ने किया विरोध

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हिन्दू महासभा कार्यालय में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति को आज शाम जिला प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया। इस बीच हिन्दू महासभा ने बुधवार को पूरे प्रदेश में मूर्ति हटाने के विरोध में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

महासभा ने हाल ही में यहां अपने कार्यालय के एक कमरे में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित कर ली थी। इसको लेकर हो रही चहुंओर आलोचना के चलते जिला प्रशासन भी सख्त हुआ और उसने प्रतिमा हटाने के लिए आज तक का समय दिया था।

प्रतिमा नहीं हटने पर प्रशासन दल बल के साथ पहुंचा और संबंधित कमरे में रखी प्रतिमा हटाकर अपने कब्जे में ले ली। मूर्ति को फिलहाल कोतवाली थाने में रखवा दिया गया है। इस कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की।

पुलिस प्रशासन ने पूरी ऐहतियात के साथ कार्रवाई की। उधर हिन्दू महासभा के नेता जयवीर भारद्वाज ने शाम को पत्रकारों से कहा कि जिला प्रशासन एकतरफा कार्रवाई की है।

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने उस कमरे को भी सील कर दिया है, जिसमें मूर्ति रखी हुयी थी। इस घटना के विरोध में महासभा कल पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी

Be the first to comment on "प्रशासन ने गोडसे की मूर्ति हटाई, महासभा ने किया विरोध"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!