फर्जी विज्ञापन जारी कर भरवा रहे थे आवेदन

भोपाल। महात्मा गांधी नरेगा(मनरेगा) में मनरेगा शिक्षिक-शिक्षिका सहित अन्य पदों पर फर्जी नियुक्ति देने को लेकर फर्जी विज्ञापन जारी करने तथा नियुक्ति के आवेदन भरवाकर जमा कराने वालो शनिवार को जिला प्रशासन की टीम ने भांडाफोड़ कर दिया है। कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम टीटी नगर अतुल सिंह, तहसीलदार भुवन गुप्ता और मनरेगा प्रभारी आशीष सक्सेना ने पहले तो स्टिंग कर फर्जी नौकरी देने का खुलासा किया। जांच में सामने आया कि न तो संस्था रजिस्टर्ड है और न ही वह आवेदन फार्म के लिए वसूल रही 150 रुपए की राशि की रसीद दे रहे थे।
एसडीएम अतुल सिंह ने पुलिस की सहायता से तीन आरोपी कर्मचारियों को गिरफ्तार कराकर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है तथा मनरेगा मजदूर कल्याण संगठन के संचालक पर भी एफआईआर दर्ज की गई है, लेकिन वह अभी फरार है।


यह है मामला
कलेक्टर निशांत वरवड़े ने 29 जनवरी के अखबार में मनरेगा मजदूर कल्याण संगठन के नाम से एक विज्ञापन देखा था। इसमें मकान नंबर -74 ई-2 अरेरा कालोनी था। इसमें मनरेगा शिक्षक-शिक्षिका सहित ब्लॉक को-आॅर्डिनेटर जिला को- आॅर्डिनेटर सहित अन्य पदों में भर्ती के लिए आवेदन मंगवाए गए थे। कलेक्टर ने एसडीएम अतुल सिंह को जांच करने के निर्देश दिए। इधर एसडीएम ने स्टिंग करने के लिए एक कर्मचारी को नौकरी के लिए आवेदन भरने संगठन के कार्यालय भेजा। कर्मचारी ने फार्म भरने के लिए मांगा, तो वहां बैठे कर्मचारियों ने 150 रुपए में फार्म दिया, लेकिन वहीं भरकर जमा करने को कहा। जब रसीद मांगी तो नहीं दी गई। इसके बाद अतुल सिंह सीधे ही मनरेगा प्रभारी आशीष सक्सेना और हबीबगंज थाना पुलिस को लेकर संगठन के कार्यालय पहुंच गए। यहां से तीन कर्मचारियों चंदन कुमार निवासी लखनऊ अमर नाथ निवासी मिजार्पुर, राजीव शर्मा को गिरμतार किया तथा संचालक संजय राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

Be the first to comment on "फर्जी विज्ञापन जारी कर भरवा रहे थे आवेदन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!