फीस बढ़ा दी, विरोध किया तो 35 विद्यार्थियों को थमा दिया टीसी निकालने का नोटिस

भोपाल। भोपाल में संचालित निजी स्कूल सुप्रीम कोर्ट और सरकार के नियम- कानूनों को भी नहीं मानते हैं। यही कारण है कि आॅल सेंट स्कूल प्रबंधन ने 35 विद्यार्थियों को टीसी निकालने का नोटिस थमा दिया। यह मामला मंगलवार को एडीएम दिशा नागवंशी के सामने पहुंचा। दरअसल इन विद्यार्थियों ने स्कूल में हुई फीस वृद्धि का विरोध किया था। अभिभावकों ने एडीएम को बताया कि जब मैनेजमेंट और प्राचार्य से बात की गई तो वे कहते हैं कि यह शिकायत करने का नतीजा है। अव परिणाम तो भुगतना होगा, जहां शिकायत करनी है कर लो। अब प्रबंधन अभिभावकों की एकजुटता तोड़ने के लिए कुछ को प्रलोभन दे रहा है। इधर अभिभावकों के समर्थन में पालक संघ भी उतर आया है। उन्होंने भी एडीएम से स्कूल की मान्यता रद्द किए जाने की मांग करते हुए स्कूल के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। इधर एडीएम ने डीईओ धर्मेंद्र शर्मा को बुलाकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

फीस स्ट्रक्चर नहीं सौंपा एडीएम को

10 दिन पूर्व एडीएम ने निजी स्कूलों की बैठक लेकर उनसे सात दिन के भीतर वर्तमान सहित पिछले तीन वर्षों का फीस स्ट्रक्चर लिखित में प्रस्तुत करने को कहा था। आॅल सेंट स्कूल ने फीस दोगुनी बढ़ा दी और यह स्ट्रक्चर तक जमा नहीं किया।

कैंपस से ही बेची जा रही कॉपी -किताबें और ड्रेस

अभिभावकों ने एडीएम को बताया कि आॅल सेंट स्कूल प्रबंधन किताबें व ड्रेस भी स्कूल से लेने के लिए बाध्य कर रहा है। प्रबधन ने किताबें व ड्रेस बेचने के लिए कैंपस के अंदर ही एक मकान में दुकान खोल रखी है।

एक हजार से बढ़ाकर फीस कर दी दो हजार रुपए

अभिभावकों ने बताया कि आॅल सेंट स्कूल में 5वीं में जब उनके बच्चों को दाखिला दिया गया था, तब वादा किया था कि प्रतिमाह एक हजार रुपए फीस ली जाएगी। यही फीस स्ट्रक्चर 12वीं तक रहेगा, लेकिन वर्ष 2018-19 के शिक्षण सत्र के लिए फीस बढ़ाकर दो हजार रुपए प्रतिमाह कर दी गई है।

 

Be the first to comment on "फीस बढ़ा दी, विरोध किया तो 35 विद्यार्थियों को थमा दिया टीसी निकालने का नोटिस"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!