बकरी के विवाद में दो समुदाय आमने-सामने फायरिंग, चार घायल, पीएसी तैनात

आजमगढ़। योगी सरकार में जिले की व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। अभी महराजगंज थाना क्षेत्र में हुई हिंसा शांत ही हुई थी कि शुक्रवार की सुबह 8 बजे बरदह थाना क्षेत्र के इसहाकपुर गांव में बकरी के विवाद में दो समुदाय के लोग आमने-सामने हो गये। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। एक पक्ष द्वारा की गई फायरिंग में राजभर जाति के दो लोग घायल हो गये। मारपीट में दूसरे पक्ष के भी दो लोग घायल हो गये। गोली लगने से घायल दो लोगों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। तनाव को देखते हुए गांव में पीएसी तैनात कर दी गयी है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की अपराह्न 3 बजे शाम गांव के सिवान में स्थित शमीम के परती खेत में छोटेलाल की बकरी घुस गयी थी। इस बात से नाराज होकर कुछ मुस्लिम युवकों ने गांव के रंजीत पुत्र स्व. शिव कुमार को मारपीट कर घायल कर दिया था। उस समय पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और शांतिभंग की धारा में कार्रवाई कर शांत बैठ गई।
इसी बात को लेकर शुक्रवार की सुबह दोनों पक्षो के लोगो ने एक दूसरे को दौडा-दौडा कर पीटना शुरू कर दिये। बात इतनी बढ़ गई कि एक पक्ष के लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। बताते हैं कि गोली लगने से छोटेलाल 35 पुत्र वंशू व हृदय 30 पुत्र बाबूराम घायल हो गये। जबकि दूसरे पक्ष के समीम अहमद 20 पुत्र अब्दुल हकीम, आफताब आलम 43पुत्र जावेद को लाठी डंडे से चोटे आयी। सभी घायलों को सथानीय स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देख छोटेलाल और हृदय को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दोनों का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

वहीं घटना की जानकारी होने पर थानाध्यक्ष बरदह के एस सिंह, दीदारगंज व गंभीरपुर मय फोर्स मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने भीड़ को किसी तरह तितर-बितर किया। तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस के साथ ही पीएसी तैनात कर दी गई है। गौरतलब है कि वर्ष 2012 मे भी इसाहाकपुर गावं में चुनावी रंजिश को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-आमने हुए थे। उस समय हुए बवाल में कई लोग घायल हुए थे। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के अनुसार घटना के बाद तत्काल पुलिस फोर्स मौके पर पहुची। घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पीएसी की तैनाती कर दी गयी है। घटना में शामिल किसी भी दोषी का बख्शा नही जायेगा। स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।

Be the first to comment on "बकरी के विवाद में दो समुदाय आमने-सामने फायरिंग, चार घायल, पीएसी तैनात"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!