बस्ती में कांवड़िए हुए हिंसक, गोरखपुर के जिला जज पर हमला, कई सिपाही जख्मी

बस्ती के कप्तानगंज कस्बे के पास एक दुकान पर पानी पीने को लेकर हुए विवाद के बाद शनिवार को दिन में करीब चार बजे कांवड़िए हिंसक हो गए। वे फोर लेन से जा रहे लोगों पर हमला करने लगे। उसी दौरान गुजर रही गोरखपुर के जिला जज की गाड़ी को भी उन्होंने क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही उन्हें और साथ जा रहे एक न्यायिक अधिकारी को गाड़ी से बाहर खींच कर हमला कर दिया। तीन सिपाही भी उनके निशाने पर आ चुके हैं। मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई है मगर कांवड़ियों पर कार्रवाई करने से हिचक रही है।

खबर है कि जिस दुकान पर बवाल हुआ, उसके दुकानदार को भी दिल का दौरा पड़ गया है। उसे बस्ती जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। जिला जज सीके कुलश्रेष्ठ को पुलिस ने किसी प्रकार कांवड़ियों के बीच से निकाला और नजदीकी सरकारी अस्पताल पर ले गई। उनके सिर से खून बह रहा था। वहां उनका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

स्थिति यह है कि जो भी उधर से जा रहा है, कांवड़िए हमला कर दे रहे हैं। उन्होंने जिला जज की घटना से पहले एसडीएम की गाड़ी पर पथराव किया लेकिन ड्राइवर गाड़ी भगा ले गया। सीआरओ की गाड़ी और एक युवक की बाइक को भी कांवड़ियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। कांवड़ियों के हिंसक होने की सूचना पर कई थानों की फोर्स कप्तानगंज में बुला ली गई लेकिन उनकी संख्या अधिक होने से पुलिस कार्रवाई से हिचक रही है। मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

शनिवार सुबह फोरलेन पर ही कप्तानगंज से कुछ आगे विक्रमजोत में एक अज्ञात गाड़ी से ठोकर लगने से सिद्धार्थनगर के एक कांवड़िए की मौके पर ही मौत हो गई। लेकिन तब कोई बवाल नहीं हुआ।

Be the first to comment on "बस्ती में कांवड़िए हुए हिंसक, गोरखपुर के जिला जज पर हमला, कई सिपाही जख्मी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!