बाबा भारतीय की पत्रकारिता सदा जेहन में रहेगी- पचौरी

जिला स्तरीय बाबा भारतीय पत्रकारिता सम्मान जुगल पटेल को समारोह पूर्वक प्रदान किया गया

सीहोर। अंबादत भारतीय की पत्रकारिता सदा जेहन में रहेगी निडर पत्रकारिता करते हुए उन्होंने कभी मूल्यों से सौदा नहीं किया पत्रकारिता करने के साथ साथ उन्होंने युवा पीढ़ी का मार्ग दर्शन प्रदान करते हुए उन्हें भविष्य के लिए तैयार भी किया जो आज के कार्यक्रम में स्वयं साबित हो रहा है। यह बात आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने अंबादत भारतीय की पुण्य स्मृति में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर जिला स्तरीय अंबादत भारतीय सम्मान नव दुनिया के ब्यूरो चीफ जुगल पटेल को समारोह पूर्वक प्रदान किया गया।

patell
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने बाबा भारतीय के साथ के अनेक संस्मरण सुनाते हुए उनकी जीवन शैली की याद तरोताजा कर दी। इस अवसर पर जिले के पूर्व कलेक्टर डीएस राय ने भी बाबा भारतीय के संस्मरणों को सुनाते हुए कहा कि बाबा जीवन के अंत समय तक जुझारू रहे विपरीत परिस्थितियों में भी उन्होंने कभी समझौता नहीं किया। प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार कमल दीक्षित ने बाबा भारतीय को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि बाबा ने कठिन समय में पत्रकारिता के नए आयाम प्रस्तुत किए अब पत्रकारिता में काफी बदलाव आया है पत्रकारों का इस्तेमाल राजनैतिक और प्रशासनिक स्तर पर किया जाना चिंता का विषय है।

pateeeel

पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने भी बाबा के जीवन से जुड़ी कई बाते बताते हुए कहा कि बाबा ने हक की लड़ाई के लिए सदा संघर्ष किया। इससे पहले अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा और बाबा भारतीय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। अतिथियों द्वारा जिला स्तरीय बाबा भारतीय पत्रकारिता सम्मान नवदुनिया के सीहोर जिला ब्यूरो जुगल पटेल को प्रदान किया गया। राष्ट्रीय स्तर का सम्मान वरिष्ठ पत्रकार विक्रम सेन और राज्य स्तरीय सम्मान वरिष्ठ पत्रकार राघवेन्द्र सिंह चौहान को प्रदान किया गया। इस अवसर पर जिले के वरिष्ठ रंगकर्मी ज्ञानश्वेर दयाल सक्सेना को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण कार्यक्रम के सूत्रधार वरिष्ठ पत्रकार रघुवरदयाल गोहिया ने दिया, संचालन प्रदीप चौहान ने किया आभार कमलेश कटारे ने माना।

patelll

patell

pateeeel

Be the first to comment on "बाबा भारतीय की पत्रकारिता सदा जेहन में रहेगी- पचौरी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!