बिजली कर्मचारियों से दुर्व्यवहार पर होगी कानूनी कार्यवाही

भोपाल :

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली कर्मचारियों और अधिकारियों से ड्यूटी के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट/दुर्व्यवहार की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए कानूनी कार्यवाही करने का निर्णय लिया है।

कंपनी के प्राय: देखने में आ रहा था कि बिजली कर्मचारियों से ड्यूटी के दौरान असामजिक तत्वों द्वारा मारपीट/दुर्व्यवहार किया जा रहा हैं। ऐसी घटनाएं विद्युत अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल गिराती है। अधिकारियों से कहा गया है कि मैदानी अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ इस प्रकार की घटनाओं को पूरी गंभीरता से लिया जाए।

ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों से दुर्व्यवहार या मारपीट के मामलों को शासकीय कामकाज में बाधा डालने के तौर पर लिया जाकर तुरंत कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए गये हैं। कंपनी के अनुसार चालू रबी सीजन में बिजली आपूर्ति में निष्ठापूर्वक काम कर रहे अधिकारियों/कर्मचारियों का मनोबल कम करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जा सकती। अधिकारियों/कर्मचारियों से कहा गया है कि विद्युत आपूर्ति की स्थिति पर लगातार नजर रखें और जिले के कलेक्टर/पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर किसी भी अप्रिय स्थिति में उनसे सहयोग प्राप्त करें। इस संबंध में महाप्रबंधकों को निर्देश दिये गये है कि वे अपने कार्य क्षेत्र में विगत 5 वर्ष में कंपनी के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ हुई मारपीट के मामलों में पुलिस थाने में दर्ज और कोर्ट में विचाराधीन मुकदमों की समीक्षा करें।

Be the first to comment on "बिजली कर्मचारियों से दुर्व्यवहार पर होगी कानूनी कार्यवाही"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!