बीच हवा में प्लेन में भर गया धुआं, अधर में लटकी 80 यात्रियों की जान

दिल्ली से इंदौर जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में शुक्रवार को एक ऐसी घटना घटी जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। उड़ान के दौरान एक यात्री के मोबाइल में ब्लास्ट हुआ और प्लेन का कैबिन धुएं से भर गया। जिसके बाद प्लेन में मौजूद 80 यात्रियों के बीच अफरा तफरी मच गई। हालांकि जल्द ही क्रू मेंबर ने हालात पर काबू पा लिया और यात्रियों को शांत कर दिया। ब्लास्ट अर्पिता धाल नाम की यात्री के मोबाइल फोन में हुआ था। अर्पिता अपने पति अतुल धाल, 18 महीने के बेटे और ससुर के साथ यात्रा कर रही थी। अतुल ने बताया कि उनकी पत्नी के बैग में तीन फोन रखे हुए थे। अचानक से फोन में ब्लास्ट हुआ और धुआं निकलने लगा।

पढ़ें: 7 भारी बैग और एक महिला के साथ लंदन भागे माल्या

वहीं एयरलाइंट कंपनी ने अपने बयान में बताया कि क्रू मेंबर ने सभी आवश्यक हिदायत और गाइडलाइन का पालन किया था। ब्लास्ट हुए फोन को जांच के लिए कस्टडी में ले लिया गया है। इस हादसे में किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। प्लेन सुरक्षित तरीके से लैंड हो गया।

पहले भी डीजीसीए ने इस ब्रांड के मोबाइल फोन पर लगाया है बैन

धाल ने बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त क्रू मेंबर स्नैक्स बांट रहे थे। धुएं को देखते हुए एक अटेंडेंट ने तत्काल बैग निकाल पर प्लेन के पिछले हिस्से में रख दिया। जिसके बाद तुरंत एक्सटिंग्यूसर लाया गया हालाकि वह काम नहीं कर रहा था। एक यात्री के कहने पर आग को पानी डालकर बुझाया गया।

एयललाइन कंपनी ने फोन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। मामले को डीजीसीए को सौंप दिया गया है। बताया जा रहा है कि दो साल पहले भी डीजीसीए ने इस ब्रांड के मोबाइल फोन को आग लगने के कारण, यात्रा के दौरान रखने पर बैन लगा दिया था।

Be the first to comment on "बीच हवा में प्लेन में भर गया धुआं, अधर में लटकी 80 यात्रियों की जान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!