बीजेपी-आरएसएस के लोग फैलाते हैं नफरत: राहुल गांधी

गठबंधन के तहत बाराबंकी में मिली जैदपुर विधानसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार को आए कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी व आरएसएस के लोग जहां-जहां जाते हैं, वहां नफरत फैलाते हैं।
कांग्रेस प्रत्याशी व राज्यसभा सदस्य डा. पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया के समर्थन में जैदपुर कस्बे में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए बुधवार को राहुल गांधी ने कहा कि ढाई साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लम्बे-लम्बे भाषण ही दिए, आम जनता के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन एक लाख लोगों को भी नहीं रोजगार दे सके।
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने मात्र पचास परिवारों का एक लाख चालीस हजार करोड़ रुपए माफ कर दिया। इतना ही नहीं उद्योगपतियों का जल्द ही छह लाख करोड़ रुपए और माफ करने की तैयारी है। राहुल ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर रहे हैं, वहीं जब मैंने प्रधानमंत्री से मिलकर किसानों के कर्ज माफी की बात कही, तो उन्होंने चुप्पी साध ली। मेरा सवाल है कि जब बड़े लोगों के कर्ज माफ हो सकते हैं तो किसानों के कर्ज क्यों नहीं माफ हो सकते हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के एक नेता ने ही कहा था कि मात्र एक प्रतिशत लोगों के पास काला धन है। तो फिर आखिर नोटबंदी कर देश की 99 प्रतिशत जनता को लाइन में क्यों खड़ा किया गया। इतना ही नहीं नोटबंदी के बाद विजय माल्या को 12 सौ करोड़ का कर्ज तक मोदी सरकार ने दे डाला।
अमेरिका में पहुंचाना चाहते हैं यूपी का सामान
राहुल गांधी ने कहा कि बाराबंकी में जिस प्रकार मेंथा का उत्पादन होता है। मैं चाहता हूं कि अमेरिका के राष्ट्रपति भी मेंथा से बने टूथपेस्ट का इस्तेमाल करें। इसी प्रकार यूपी के अन्य उत्पादकों को बाहर भेजना चाहता हूं। हमारे प्रधानमंत्री यह काम नहीं कर सकते। यह काम तो सिर्फ अखिलेश यादव ही कर सकते हैं। श्री गांधी ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सपा कार्यकर्ता जहां कांग्रेस के प्रत्याशी मैदान में हैं, उन्हें जिताएं और कांग्रेस कार्यकर्ता सपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताएं।

Be the first to comment on "बीजेपी-आरएसएस के लोग फैलाते हैं नफरत: राहुल गांधी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!