बीडी कॉलेज में अगले साल से होगा ऑनलाइन नामांकन

Patna : मगध विवि के बीडी कॉलेज में अब ऑनलाइन नामांकन होगा। कॉलेज का अकाउंट सेक्शन पेपरलेस किया जाएगा। इस बाबत कॉलेज की एडवायजरी कमिटी ने शुक्रवार को फैसला लिया। प्राचार्य डॉ. संजय कुमार ने बताया कि ऑनलाइन नामांकन और पेपरलेस अकाउंट सेक्शन के लिए एजेंसी से बात की जाएगी। उस पर आनेवाले खर्च का ब्योरा तैयार किया जाएगा। यह सुविधा कॉलेज अपने फंड से ही शुरू करेगा। गौरतलब है कि राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के तहत राशि मिली है। कमेटी ने कॉलेज लाइब्रेरी में बार कोड सिस्टम लागू करने का भी फैसला लिया है।

 

इससे कंप्यूटर से किसी किताब की जानकारी मिल जाएगी। जैसे लाइब्रेरी में किताब कहां है या किसे किताब दी गई है, कितने दिनों से किताब किसी छात्र के पास है आदि। बैठक में हुए कई और निर्णय : कमेटी की बैठक में कॉलेज में सुविधाओं को लेकर कई निर्णय हुए। इनमें तीसरी मंजिल पर स्थित हॉल को ऑडिटोरियम का रूप देना शामिल है।

अभी कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए जगह नहीं है। ऐसे में हॉल में स्टेज बनाया जाएगा और कुर्सियां भी लगाई जाएंगी। जिम के लिए ट्रेनर बहाल करने पर भी फैसला हुआ। शिक्षिकाओं के लिए टॉयलेट, अन्य टॉयलेटों में सेंशर यूरिनल लगाने, छात्र-छात्राओं की जानकारी के लिए इंक्वायरी सिस्टम बनाने पर निर्णय हुआ।

Be the first to comment on "बीडी कॉलेज में अगले साल से होगा ऑनलाइन नामांकन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!