बेलदार समाज को जाति प्रमाण पत्र दिये जाने कि मांगा को लेकर

भोपाल पहुचकर  मंत्री द्वय को सौपा ज्ञापन  
सीहोर। सीहोर तहसील द्वारा बेलदार समाज को जाति प्रमाण प्र्रत्र नही दिये जाने के संबंध में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हरिश कौशल के नेतृत्व में बेलदार समाज के वरिष्ठ नगरीकों के साथ राज्यमंत्री समान्य प्रशासन विभाग लालसिंह आर्य एवं भूपेन्द्र सिंह आर्य केविनेट मंत्री से मुलाकात कर मांग कि है कि बेलदार समाज के छात्र-छात्रों को जाति प्रमाण पत्र नही दिये जा रहें है एवं सीहोर शहर में कई वर्षो से निवास कर रहें इन लोगों को अनुसुचित जाति के प्रमाण पत्र भी नही दियें जा रहें है। साथ ही सीहोर तहसील में ही ऐसे सौ सेे अधिक अवेदन बेलदार समाज के लोग दे चुके परंतु उनके मूल निवास प्रमाण पत्र नही बनाऐं गये हैं।
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य हरिश कौशल ने बताया कि शहर के कम से कम दो वार्डों में समाज के लोगों की बहुतायात सं या में निवास करते है, लेकिन इन्हें अनुसूचित जाति और नाही मूल निवासी प्रमाा पत्र बनाये जा रहे हैं। जबकि सीहोर जिले के आष्टा जावर सहित आस-पास के जिलों में समाज के लोगों को शासन द्वारा अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र प्रदान किया जा रहा है। मांग करते हुए कहा कि बेलदार समाज को अनदेखा किया जा रहा है, समाज के नागरिकों में असंतोष है। इसी मांग को लेकर मंत्री द्वय को ज्ञापन सौंपा गया है। जिस पर मंत्री द्वय ने आश्वस्त करते हुए कहा कि शीघ्र जांच करा कर आपकी मांगे पूर्ण की जावेगी।
ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रुप से प्रमोद कौशल, ज्ञानसिंह, विनित कौशल, अजय कौशल, रामसिंह कौशल, वनवारी, विनोद कौशल, राहुल कौशल सहित बेलदार समाज के लोग उपस्थित थे।

Be the first to comment on "बेलदार समाज को जाति प्रमाण पत्र दिये जाने कि मांगा को लेकर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!