बैंक से लोन दिलाने के नाम पर 50 हजार हड़पे

भोपाल। बैंक से पांच लाख रुपए का लोन दिलाने के नाम पर दो लोगों ने एक मैकेनिक से पचास हजार रुपए हड़प लिए। आरोपियों ने मैकेनिक का विश्वास हासिल करने के लिए फर्जी चेक भी दिया था। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक रियाज अहमद शाहजहांनाबाद में रहते हैं और मॉडल ग्राउंड के पास मैकेनिक की दुकान चलाते हैं। पिछले साल उन्हें बैंक से लोन लेने की आवश्यकता हुई तो कोतवाली में रहने वाले हिफजुर रहमान और उनके बेटे शानू से संपर्क किया।
दोनों ने मारवाड़ी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक से उन्हें पांच लाख रुपए का लोन दिलाने का झांसा दिया। इसके लिए पचास हजार रुपए मार्जिन मनी जमा करने को कहा था। सितंबर 2016 में रियाज ने दोनों को पचास हजार रुपए दिए, जिसके एवज में उन्होंने रियाज को फर्जी चेक पकड़ा दिया। काफी समय बाद भी जब लोन नहीं मिला तो रियाज ने अपने रुपये वापस मांगे, इस पर दोनों ने रुपये लौटाने से इंकार कर दिया। इसकी शिकायत रियाज ने कोतवाली पुलिस से की थी। पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपियों ने एक बिजली ठेकेदार से भी लोन दिलाने के नाम पर बड़ी रकम ली थी। चार दिन पहले ठेकेदार जब रकम लेने उनके घर पहुंचा तो आरोपियों ने उसकी पिटाई कर दी थी।


पिता पुत्रों पर 5 5 हजार का इनाम, देर रात हिरासत में
बिजली ठेकेदार पर प्राणघातक हमला करने और लोन दिलाने के नाम पर पचास हजार रुपए हड़पने वाले पिता-पुत्रों की गिरμतारी पर एसपी नार्थ ने पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। कोतवाली पुलिस ने तीनों के पोस्टर भी जारी किए हैं। जानकारी के अनुसार हिफजुर रहमान उर्फ छोटे मियां, उसके बेटे जोहेब रहमान और जीशन रहमान उर्फ शानू के खिलाफ कोतवाली थाने में हत्या का प्रयास और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। प्रकरण दर्ज होने के बाद से ही तीनों आरोपी फरार हैं। एसपी नार्थ ने आरोपियों की गिरμतारी पर पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। कोतवाली थाना प्रभारी नीरज वर्मा के मुताबिक आरोपियों के पोस्टर बनवाकर इलाके में लगवाए गए हैं, ताकि उनकी गिरμतारी सुनिश्चित की जा सके। सूत्र बताते हैं कि देर रात पुलिस ने मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

Be the first to comment on "बैंक से लोन दिलाने के नाम पर 50 हजार हड़पे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!