बैलून पर PAK की पैंतरेबाजी! ‘मोदी जी! अयूबी की तलवारें हमारे पास हैं

भारतीय सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK)में किये गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। अब वो भारत के खिलाफ तरह-तरह के पैंतरे अपना अपनी भड़ास निकाल रहा है। इस बार उसने गुब्बारे के जरिए अपनी भड़ास निकाली है। ये गुब्बारे पंजाब के सीमावर्ती इलाकों समेत कई और जिलों में भी पाए गए हैं। ये खत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों और कुछ ग्रामीणों को भी मिले हैं।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक बॉर्डर पर पंजाब के कई जिलों में लगभग तीन दर्जन गुब्बारे मिले हैं। एक अधिकारी के मुताबिक अधिकतर गुब्बारे फिरोजपुर, पठानकोट और अमृतसर में पाए गए हैं। इन गुब्बारों के साथ टेप के जरिए एक खत चिपकाया गया है।

 

इन खतों में भारतीय महिलाओं और भारतीय सेना के बारे में अपशब्द लिखे गए हैं। उनमें कुछ खतों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी दी गई है। ये सारे खत उर्दू भाषा में लिखे गए हैं।

 

खत में लिखा है

पाकिस्तान से लगे पंजाब के गुरदासपुर में पीएम मोदी को उर्दू में एक संदेश भेजकर धमकाया गया है। पीले रंग के गुब्बारे पर कागज के टुकड़े पर लिखा गया है, ‘मोदी जी ! अयूबी की तलवारें अभी हमारे पास हैं। इस्लाम जिंदाबाद!’
दरअसल ये वही जगह है जहां पिछले साल आतंकी हमला हुआ था। गौरतलब हो कि सलाउद्दीन अयूबी की तलवार को दुनिया की सबसे धारदार तलवार कहा जाता है जो चट्टान को भी काट सकता था।

कई जिलों में मिले गुब्बारे

गुब्बारे पर चिपकाए गए पर्चे पंजाब के कई जिलों में मिले हैं। इनमें से ज्यादातर फिरोजपुर, पठानकोट और अमृतसर में मिले हैं। फिलहाल पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। गुब्बारों में कुछ पठानकोट, दीनानगर, तो कुछ फरीदकोट के करतारपुर में मिले हैं। आपको बता दें कि इससे पहले कई कबूतर भी मिले थे, जिनपर उर्दू में कोड और नंबर लिखे थे।

दीनानगर में मिले दो बैलून

दीनानगर के घेसल गांव में दो बैलून मिले। ये बैलून ए क आदमी को अपने घर के पास मिले और जब उसने देखा कि संदेश उर्दू में लिखे गये हैं तो उसने उसे पुलिस को सौंप दिया। जिन पर कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से उर्दू में एक संदेश लिखा हुआ है। पुलिस को जो संदेश मिला, वह पीले रंग के बैलून पर चिपकाये गये कागज के एक टुकड़े पर अंकित है। संदेश में लिखा गया है, मोदी जी, अयूबी की तलवारें अभी हमारे पास हैं। इस्लाम जिंदाबाद।

 

बादल भी हैं गुरदापुर और पठानकोट के दौरे पर

उल्लेखनीय है कि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हाल में किये गये भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पड़ोसी देश के संभावित जवाबी हमले के मद्देनजर दूसरे स्थानों पर ले गये ग्रामीणों के लिए किये गये प्रबंधों की निगरानी के लिए आज गुरदासपुर और पठानकोट जिलों का दौरा कर रहे हैं। जुलाई में पुलिस ने दीनानगर के झंडे चक गांव के पास से एक बैलून बरामद किया था। इस पर पाकिस्तानी झंडे की तस्वीर बनायी गयी थी और साथ ही लिखा था, मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं।

गुरदासपुर में थाने पर किया था आतंकी हमला

पिछले वर्ष गुरदासपुर जिले के दीनानगर शहर में सेना की वर्दी में भारी हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों ने एक थाने पर हमला कर दिया था। हमले में एक पुलिस अधीक्षक समेत सात लोगों की मौत हो गयी थी। हालांकि दिन भर चले अभियान में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मार गिराया था।

 

सेना प्रमुख ने किया उत्तरी कमान का दौरा

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव को देखते हुए पठानकोट, जम्मू और पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था एकदम कड़ी कर दी गई है। शनिवार को सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग उत्तरी कमान पहुंचे और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कई बैठकें की और सेना को किसी भी स्तिथि से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा।

Be the first to comment on "बैलून पर PAK की पैंतरेबाजी! ‘मोदी जी! अयूबी की तलवारें हमारे पास हैं"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!