बड़वानी में बनेगी विशेष लायब्रेरी

जिला योजना समिति की बैठक में लिये गये निर्णय

भोपाल : स्कूल शिक्षा मंत्री कुँवर विजय शाह ने बड़वानी प्रवास के दौरान घोषणा की कि बड़वानी में विद्यार्थियों की सुविधा के लिये विशेष लायब्रेरी बनाये जायेगी। लायब्रेरी में विद्यार्थियों को ज्ञानवर्द्धक पुस्तक पढ़ने के साथ-साथ उन्हें कम मूल्य पर खरीदने की भी सुविधा प्राप्त होगी। स्कूल शिक्षा मंत्री कुँवर शाह और सांसद श्री सुभाष पटेल ने लायब्रेरी के विकास के लिये 5-5 लाख रुपये दिये जाने की घोषणा की। स्कूल शिक्षा मंत्री ने इस मौके पर स्कूली विद्यार्थियों को नि:शुल्क साइकिल का वितरण किया। कार्यक्रम में बताया गया कि जिले में 4,692 विद्यार्थियों को साइकिल का वितरण किया जायेगा।

महाविद्यालय के छात्रों को स्मार्ट-फोन

स्कूल शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री कुँवर विजय शाह ने आज शहीद भीमा नायक महाविद्यालय में विद्यार्थियों को स्मार्ट-फोन वितरित किये। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि स्मार्ट-फोन का उपयोग ज्ञानवर्द्धन के लिये किया जाये।

badwami

baaa

जिला योजना समिति की बैठक

प्रभारी मंत्री कुँवर विजय शाह ने जिला योजना समिति की बैठक में निर्णय लिया कि विकासखण्ड का रहवासी शिक्षक अपने विकासखण्ड में बीआरसी के पद पर पदस्थ नहीं हो सकेगा। बैठक में विधायक सर्वश्री बाला बच्चन और रमेश पटेल भी मौजूद थे।

बैठक में तय हुआ कि आदिवासी क्षेत्र के गाँव में, जहाँ डॉक्टर पदस्थ नहीं हैं, वहाँ चिकित्सा उपलब्ध करवाने के लिये चलित चिकित्सा वाहन उपलब्ध करवाया जायेगा। प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिये कि चारों विधानसभा में विधायकों की अनुशंसा पर दो-दो उचित मूल्य दुकान को मॉडल दुकान के रूप में विकसित किया जायेगा।

Be the first to comment on "बड़वानी में बनेगी विशेष लायब्रेरी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!