भटिंडा में बोले पीएम मोदी- पाक जाने वाले एक-एक बूंद पानी को रोककर किसानों को देंगे

भटिंडा (पंजाब) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के दौरे पर हैं और दिल्ली के बाद वहां से भी उन्होंने नोटबंदी पर देशवासियों के साथ विपक्ष को संदेश देने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि काला कारोबार खत्म करने व गरीबों को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने के लिए ही नोटबंदी की. पीएम मोदी ने कहा कि गरीबाें को कालेधन ने उनके हक से वंचित रखा. मध्यम वर्ग का शोषण मुझे बंद करवाना है. उन्होंने कहा कि आप मोबाइल को अपना बटुवा बना सकते हैं. कालाधन वाले को उठने नहीं देना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भटिंडा में एम्स का उदघाटन करने के बाद कहा कि मैं जिस चीज का शिलान्यास करता हूं, उसका उदघाटन भी करता हूं और शिलान्यास के समय ही उदघाटन का समय पूछ लेता हूं.

 

उन्होंने पंजाब के किसानों को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार खेतों को पानी उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्प है. प्रधानमंत्री ने कहा कि वे आज पाकिस्तान की सीमा पर खड़े हैं और एक बार फिर पाकिस्तान के लोगों से कहना चाहेंगे कि वे अपने शासकों से कहें कि चलिए हम भ्रष्टाचार से, काला धन से लड़ते हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोई कारण नहीं है कि अपनी राजनीति साधने के लिए तनाव का माहौल बनाये रखा जाये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी फौज की ताकत कितनी है इसका परिचय करा दिया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-पाक के बीच जल विवाद का उल्लेख करते हुए कहा कि तीन नदियों के पानी पर हिंदुस्तान का हक है. मेरे किसान भाइयों के हक का पानी है. वह पानी आपके खेत में नहीं आ रहा है. वह पाकिस्तान से समुद्र में बह जा रहा है. मैं वह पानी पंजाब, जम्मू कश्मीर, हरियाणा के किसानों के लिए लाने को कृत संकल्प हैं. नरेंद्र मोदी ने किसानों से कहा कि मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए. मैं आपके खेतों को लबालब पानी से भर दूंगा.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर पंजाब के किसान को पानी मिल जाये तो मिट्टी से सोना पैदा करेंगे, किसानों का पेट भर जायेगा. मोदी ने कहा कि किसानों को पानी देने, पेट भरने के हक में बादल साहब के कंधे से कंधे मिलाकर चलने वाली सरकार है हमारी.
नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं किसानों से यह कहना चाहता हूं कि कोई यह कहेगा कि मोदी को राजनीति आती नहीं है. चुनाव सिर पर है. मुझे चुनाव के गणित से कुछ लेना-देना नहीं है. मेरे किसान का भला हो यही मेरी चाह है.
पीएम मोदी ने कहा कि किसान फसल काटने के बाद फसल का अंश जला देते थे, लेकिन विज्ञान ने सिद्ध कर दिया है कि खेत से निकलने वाला बाइप्रोडक्ट (परारी) उस धरती माता की उत्तम खुराक है, उसे धरती मां में गाड़ दें तो आपको 10 गुणा आशीर्वाद मिलेगा. उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि इसे मत जलायें. मोदी ने कहा कि अरबों-खरबों रुपये की संपत्ति मत जलाइए. चाहे वह उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर हो. पीएम मोदी ने कहा कि एग्रीकल्चर वेस्टेज पर भारत सरकार तेरी से काम कर रही है और इस परारी से भी आने वाले दिनों में आपको पैसा मिलेगा.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मध्यम वर्ग का भ्रष्टाचार से शोषण हुआ है. मुझे मध्यम वर्ग का शोषण बंद करवाना है, उन्हें उनका हक दिलवाना है.
उन्होंने कहा कि हर जगह जब आप भुगतान करते हैं तो कहते हैं कि चेक से इतना लेंगे, कैश इतना लेंगे. स्कूल में कहते हैं कि चेक से इतना लैंगे, कैश से इतना लेंगे. यह काला कारोबार देश को दीमक की तरह खाता जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 500 व हजार के नोट पर प्रतिबंध लगाया है, नया नोट धीरे-धीरे आने वाला है, देश की जनता ने जो तकलीफ झेली है, कठिनाई झेली है उसके लिए करोड़ों देशों का धन्यवाद करने के लिए मेरे शब्द कम पड़ जाते हैं. आप ईमानदारी से खड़े रहे. कठिनाइयों के रास्ते भी हैं और मैं उसका मदद चाहने के लिए आया हूं.
नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप अपने मोबाइल फोन को बैंक बना सकते हैं. मैं सभी से कहूंगा कि अपने इलाके में नागरिकों का प्रशिक्षित करें, एप के बारे में बतायें. 200 रुपये का सामान चाहिए तो वह एप से भुगतान करें.
अब नोटें जेब में भर-भर कर जाना पड़े वह जमाना चल गया, चोर-लुटेरों का भी भय नहीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जाली नोटों ने हमारे देश को तबाह किया. उन्होंने कहा कि नया पंजाब बनाना है, मजबूत पंजाब बनाना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के रूपनगर जिले के आनंदपुर साहिब में गुरु गोविंद सिंह जी 350वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह में भाग लेने पहुंचे हैं.

Be the first to comment on "भटिंडा में बोले पीएम मोदी- पाक जाने वाले एक-एक बूंद पानी को रोककर किसानों को देंगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!