भरी बारिश में राजधानी भोपाल के जलमग्न क्षेत्रों में पहुँचे मुख्यमंत्री श्री चौहान

प्रभावित लोगों का दु:ख दर्द बाँटा, कहा पूरी राहत मिलेगी 

भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज भारी वर्षा से राजधानी भोपाल में उत्पन्न स्थिति का जायज़ा लेने अपरान्ह चार बजे भोपाल के जलमग्न और प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करने निकल पड़े। श्री चौहान पैदल चलते हुए प्रभावित घरों में लोगों से मिले और उन्हें मदद का भरोसा दिलाया।

श्री चौहान ने सबसे पहले स्टेशन के पास पात्रा नाला पहुँचकर उन्होंने प्रभावित लोगों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी मदद दी जायेगी। श्री चौहान कोच फैक्ट्री रोड, चाँदबढ़, खुशीपुरा, अशोका गार्डन होते हुए आशिमा माल के पास मुगलिया बस्ती पहुँचे। लोगों ने बताया क़ि रात में अचानक तेज बारिश से परेशानी हुई।

cmio

मुख्यमंत्री ने बाग मुगालिया क्षेत्र में प्रभावित घरों का दौरा किया और स्थानीय लोगों से बातचीत की। प्रभावित लोगों की माँग पर उन्होंने कहा कि फिलहाल लोगों को खाने के पैकेट दिये जायेंगे। अस्थाई रूप से शरण की व्यवस्था की जायेगी। संपत्ति के नुकसान का सर्वे करवाया जायेगा और प्रभावितों को राहत उपलब्ध करवायी जायेगी।

श्री चौहान ने कहा कि अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी और संभावना को देखते हुए सबसे जरूरी है कि जीवन को सुरक्षित रखें। सामान के नुकसान का सर्वे करवाकर राहत राशि उपलब्ध करवायी जायेगी। उन्होंने कहा कि अत्यधिक वर्षा से भोपाल की बस्तियों में पानी भर गया। कुछ क्षेत्रों में नाव से लोगों को सुरक्षित बचाया गया। प्रशासन पूरी तरह से राहत और बचाव कार्य में सक्रिय है।

सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग, भोपाल सांसद श्री आलोक संजर, कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े, नगर निगम आयुक्त श्रीमती छवि भारद्वाज एवं प्रशासनिक अमला साथ था।

cmmiiii

cmmmmi

cmio

 

 

Be the first to comment on "भरी बारिश में राजधानी भोपाल के जलमग्न क्षेत्रों में पहुँचे मुख्यमंत्री श्री चौहान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!