भारत के इस शख्स को अमेरिका ने घोषित किया अंतरराष्ट्रीय आतंकी

नई दिल्ली। कर्नाटक के भटकल का रहने वाला आतंकी आइएस में युवकी की भर्ती करता है और भारत से फरार है। आपको जानकारी के लिए बतादेंकि इस भारतीय आतंकी का नाम मोहम्मद शफी अरमार है। भारतीय उपमहाद्वीप में सक्रिय रह चुके इस आतंकी को अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया है।

गुरूवार अमेरिका के स्टेट ट्रेजरी डिपार्टमेंट ने अंतरराष्ट्रीय आतंकियों की जो लिस्ट तैयार की उसमे अरमार का नाम भी शामिल है। छोटे मौला, अंजान भाई, यूसुफ अल हिंदी जैसे कई उपनाम से फेमस 30 वर्षीय आतंकी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी लंबित है।

बताया जा रहा है कि जब पाकिस्तान में इंडियन मुजाहिदीन के कैडरों पर कार्रवाई शुरू हुई तो ये अपने बड़े भाई के साथ वहां से भाग निकला। पहले तो अरमार ने अंसार उल तौहिद नाम से खुद का संगठन बनाया लेकिन बाद में आईएस से जुड़ गया। तकनीकी विशेषज्ञ अरमार संपर्क के लिए फेसबुक और अन्य निजी मैसेंजर सर्विस का इस्तेमाल करता है। यह अंतरराष्ट्रीय आतंकी ब्रेनवाश भारत, बांगलादेश एवं श्रीलंका से युवकों की भर्ती करता है।

गौरतलब है कि जब 2013 में नेपाल सीमा पर यासीन भटकल को दबोचा गया था तब उसने अरमार के आईएस से जुड़े होने की बात कबूली थी। इससे पहले एमपी के रतलाम में आईएस के संदिग्धों की जांच की गई तो एनआई को पता चला कि इसमें अरमार भी कहीं ना कहीं शामिल है। बाद में पता चला कि अरमार इंडियन युवकों को कटटरपंथी बनाता है। अरमार युवकों को जुंड ए खलीफा ए हिंद में ऑनलाईन भर्ती करता है।

Be the first to comment on "भारत के इस शख्स को अमेरिका ने घोषित किया अंतरराष्ट्रीय आतंकी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!