भारत रत्न सुश्री लता मंगेशकर और अभिनेता श्री अमिताभ बच्चन ने सराहा यात्रा को

“नमामि देवि नर्मदे”-सेवा यात्रा

नर्मदा जयंती पर राज्य मंत्री-मंडल यात्रा में शामिल होगा
खण्डवा के सिंगाजी ग्राम में जन-संवाद में मुख्यमंत्री और धर्मगुरू हुए शामिल

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 2 फरवरी को विश्व जलाशय दिवस पर सभी को नदियों एवं तालाबों के संरक्षण के लिए संकल्प लेना चाहिए। ‘नमामि देवि नर्मदे’-सेवा यात्रा को प्रदेश और देश में व्यापक जन समर्थन मिल रहा है। जाने-माने फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन एवं पार्श्व गायिका सुश्री लता मंगेशकर ने उन्हें फोन कर इस अभियान के लिए बधाई दी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज खण्डवा जिले के ग्राम सिंगाजी में यात्रा के जन-संवाद को सम्बोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि क्षिप्रा नदी में नर्मदा के जल को मिलाने से मालवा क्षेत्र के किसानों के जीवन में खुशहाली आई है। साथ ही वर्ष 2016 में आयोजित सिंहस्थ में उज्जैन आने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं को क्षिप्रा के साथ नर्मदा स्नान का सुअवसर भी उपलब्ध हुआ। उन्होंने नर्मदा सेवा यात्रा में जन अभियान परिषद के सहयोग की सराहना की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि 3 फरवरी को नर्मदा जयंती के अवसर पर प्रदेश मंत्रीमण्डल के सभी सदस्य यात्रा में शामिल होंगे।

सांसद श्री नंदकुमार चौहान ने कहा कि यात्रा किसी धर्म विशेष या पार्टी विशेष की नहीं है। यात्रा अब व्यापक जन आन्दोलन बन चुकी है।

वहाबी धर्मगुरू डॉ. मर्चेन्ट ने नर्मदा सेवा यात्रा के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान की सराहना की। उन्होंने कहा कि नदी संरक्षण के एजेण्डा को संयुक्त राष्ट्र संघ के लगभग 193 देशों का समर्थन मिला है। डॉ. मर्चेन्ट ने यात्रा को सराहनीय प्रयास बताया।

जन-संवाद को धर्मगुरू ख्वाजा इफ्तिखार अहमद ने भी संबोधित किया। उन्होंने उपस्थित नागरिकों से नदी संरक्षण के इस अभियान को सफल बनाने की अपील की।

Be the first to comment on "भारत रत्न सुश्री लता मंगेशकर और अभिनेता श्री अमिताभ बच्चन ने सराहा यात्रा को"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!