” ललचाई हुई आवाज़ में बुधवारे के भोपाली ने कहा “दिल चा रहा है इनके साथ चला चलु ख़ुदा की क़सम “

भोपाल के बुधवारा में साईकल से हज पर जाने वाले यात्रिओं का भव्य स्वागत !
 
महाराष्ट्र से साइकिल द्वारा हज यात्रा पर निकले चार हाजी, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान, ईराक, कुवैत होते हुए सऊदी अरब के मक्का शहर पहुंचेगे यह हज यात्री !
 
मेहरोज़ अख़्तर की रिपोर्ट
 
 Bhopal . महाराष्ट्र यवतमाल जिले के पुसद शहर से चार युवकों ने ऐतिहासिक कदम उठाकर अपनी हिम्मत और आस्था की जीती जागती मिसाल का सबूत देते हुए 15 अप्रैल 2018 को पुसद स्थित शिवाजी चौक से पवित्र मक्का मुनव्वरा सऊदी अरब के लिए साइकिलों से हज यात्रा की शुरुवात कर दी है।
जैसे ही यह चारों हज यात्री मध्य प्रदेश की राजधानी (झीलों की नगरी ) भोपाल पहुंचे , भोपाल में जगह जगह फूलों से स्वागत किया गया !
शहर के चार बत्ती बुधवारा में भोपाल वासियों ने हज यात्रियों का धूम धाम से स्वागत किया !
Httvnews.com के संवाददाता मेहरोज़ अख्तर से विशेष बातचीत में बताया कि उनकी यह यात्रा पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान, ईराक, कुवैत होते हुए सऊदी अरब के मक्का शहर पहुंचेगे !
इस मौके पर हज यात्रियों को सैकड़ों की तादाद में लोगों ने मुबारकबाद देकर इस पवित्र सफ़र के लिए रवाना किया। हज यात्रियों में पुसद तहसील के निवासी दौलत खान पठान, इरफ़ान खान, शेख अमजद, और नागपुर के निवासी शेख तौफीक का समावेश है। ​
 
हज यात्री साइकिल से कुल 5 महीनों में दिल्ली से पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान, ईराक, कुवैत, सऊदी अरबिया होते हुए मक्का मुनव्वरा तक का सफर तय करेंगे।
भोपल के व्हाट्सप ग्रुप में जारी हुए एक वीडियो में स्वागत करते हुए पुराने भोपाली नज़र आ रहे है !

उस के बाद भोपाल के इब्राहिमपुरा से होते हुए मोती मस्जिद से वी आई पी रोड की और जाते हुए दिख रहे है !

कहा  रहा है के सिहोर के श्यामपुर से होते हुए  विदिशा , 

ग्वालियर दिल्ली होते हुए पंजाब की अटारी सीमा होते हुए पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान, ईराक, कुवैत होते हुए सऊदी अरब के मक्का शहर पहुंचेगे !

तो वही वीडियो  भोपाली युवा भोपाली अंदाज़ में ललचाई हुई आवाज़ के साथ बोल रहा  कि

 “दिल चा रहा है इनके साथ चला चलु ख़ुदा की क़सम “

मेहरोज़ अख़्तर की रिपोर्ट

Be the first to comment on "” ललचाई हुई आवाज़ में बुधवारे के भोपाली ने कहा “दिल चा रहा है इनके साथ चला चलु ख़ुदा की क़सम “"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!