मंदसौर कर्फ्यू में ढील, भोपाल-इंदौर रोड पर आंदोलनकारियों का हंगामा, 24 हिरासत में

भोपाल/मंदसौर। एक तरफ मंदसौर में हालात सामान्य होता देख प्रशासन ने कुछ इलाकों में कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। वहीं दूसरी ओर भोपाल से इंदौर जाने वाले रोड के फंदा टोल नाके पर किसानों ने जमकर हंगामा किया। मंदसौर में आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में 6 किसानों की मौत के विरोध में वे यहां जमा हुए। इस दौरान उनका साथ देने के लिए कई कांग्रेस के नेता भी शामिल रहे। बड़ी संख्या में आंदोलनकारी टोल नाके के सामने बैठकर सरकार के विरोध में नारेबजी करने लगे। मौके पर डीआईजी, कलेक्टर और एसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। जैसे ही यह प्रदर्शन उग्र हुआ, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को हटाने की कोशिश की। इस दौरान बैरागढ़ पुलिस ने 24 आंदोलनकारियों को हिरासत में लिया। इस बीच भोपाल से इंदौर जाने वाली गाड़ि‍यों का रूट भी डायवर्ट कर दिया गया। सुबह से ही पुलिस ने इलाके की घेरबंदी कर राखी थी। इस दौरान पुलिस पर किसान नेताओं ने आरोप गया कि उन्हें प्रदर्शन स्थान तक जाने से रोका गया।
मंदसौर में कर्फ्यू में ढील
मध्य प्रदेश के मंदसौर में जारी हिंसा अब थोड़ा रुकने लगी है। इस हिंसा को देखते हुए प्रशासन ने जिले में बीते मंगलवार से ही यहां कर्फ्यू लगा रखा था, हालांकि अब हालात सामान्य होता देख प्रशासन ने कुछ इलाकों में कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। मंदसौर के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कहा, जिले के 4 थाना क्षेत्रों में लगे कर्फ्यू में सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक ढील दी जाएगी।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी वहां पीड़ित किसानों के परिवार जनों से मिलने पहुंच गए। वह उदयपुर के रास्ते मध्यप्रदेश की सीमा में घुसे थे। राहुल के मध्यप्रदेश के नीमच के नयागांव में पहुंचते ही उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया, हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। बता दें कि राहुल को हिंसा इलाके में जाने से रोकने के लिए एसपी रैंक के 6 अफसर मौजूद थे। किसान यूनियन द्वारा 10 जून तक के आंदोलन के आह्वान के डर से आगे भी कर्फ्यू जारी रहने के आसार हैं। गुरुवार को जिले के कलेक्टर व एसपी दोनों बदल गए। नए कलेक्टर ने सुबह पदग्रहण कर शहर का जायजा लिया। मीडिया से उन्होंने कहा जिले में शांति कायम करने पहला टॉस्क बताया। इसके बाद शाम 4 से 6 बजे तक दो घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई।

Be the first to comment on "मंदसौर कर्फ्यू में ढील, भोपाल-इंदौर रोड पर आंदोलनकारियों का हंगामा, 24 हिरासत में"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!