मध्यप्रदेश के निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका

शिक्षा में गुणवत्ता सुधार के लिये सम्मेलन होगा
सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री श्री चौहान
 

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिये जल्दी ही गुणवत्ता सम्मेलन किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ मुख्यमंत्री निवास में अध्यापकों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। छठवाँ वेतनमान देने का वादा निभाने पर आजाद अध्यापक संघ द्वारा सम्मान समारोह किया गया।

shivvvv

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शिक्षक बच्चों का भविष्य बनायें, इससे मध्यप्रदेश का बेहतर भविष्य बनेगा। गरीब और कमजोर वर्ग के बच्चों का भविष्य बनाने की जिम्मेदारी शिक्षकों की है। बेहतर परफार्मेंस करने वाले शिक्षकों की प्रतिष्ठा बढ़ाने के मापदंड तय किये जायेंगे। बच्चों में सेवा की भावना और संवेदनशीलता लाने का काम शिक्षकों का है। समाज ऐसे शिक्षकों का आदर करता है। शिक्षकों को न्याय मिले यह चिंता राज्य सरकार की है। मध्यप्रदेश को देश और दुनिया का अग्रणी राज्य बनाने में समाज के हर वर्ग के साथ शिक्षक भी योगदान करें।

shiivvvv

कार्यक्रम में विभिन्न जिलों से आये अध्यापकों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का सम्मान किया। कार्यक्रम में विधायक श्री मुरलीधर पाटीदार, आजाद अध्यापक संघ के अध्यक्ष श्री भरत पटेल, श्री जावेद खान, कर्मचारी कल्याण संघ के अध्यक्ष श्री रमेशचन्द्र शर्मा, गुरूजी संघ के अध्यक्ष श्री राकेश पटेल सहित अन्य पदाधिकारियों ने संबोधित किया।

Be the first to comment on "मध्यप्रदेश के निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!