मध्यप्रदेश के बैरागढ में आग से एक सौ 20 दुकानें जलीं

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के उपनगर बैरागढ के संत हिरदाराम काम्पलैक्स में लगी भीषण आग के कारण एक सौ 20 से अधिक कपडे की दुकानें जलकर खाक हो गयीं। आग पर काबू पाने के लिए 20 घंटे से अधिक का समय लगा और सेना के दमकल वाहनों की मदद भी ली गयी।

काम्पलैक्स के दो मंजिल में स्थित एक सौ से अधिक कपडों की दुकान में आग लगी। सबसे पहले एक दुकान में आग लगने की सूचना रविवार दोपहर साढे ग्यारह बजे आयी। देखते ही देखते आग ने अन्य दुकानों को भी चपेट में ले लिया। कुछ दमकल वाहन यहां कल उप राष्ट्रपति की यात्रा के मद्देनजर अतिविशिष्ट सेवा में व्यस्त थे। दमकल वाहनों के कुछ विलंब से पहुंचने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

दमकल विभाग के सूत्रों के अनुसार देर शाम आग पर काबू पाने के लिए सेना और पुलिस के जवानों के साथ ही उनके दर्जनों दमकल वाहनों की भी मदद ली गयी। सीहोर जिले से भी दमकल वाहन बुलाकर आग बुझाने का कार्य रात भर चला। सुबह भी आग पूरी तरह बुझाने के काम में दमकल कर्मचारी जुटे रहे।

एक अनुमान के अनुसार दुकानों में रखा फर्नीचर, पूरे कपडे और अन्य सामान जल गया। इस क्षेत्र में कपडे की थोक और फुटकर दुकानें काफी मात्रा में हैं। करोडों रूपयों के सामान का नुकसान हुआ है। हालाकि कोई जनहानि नहीं हुयी। आग के कारण बैरागढ में कल दिन भर यातायात बंद रहा। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Be the first to comment on "मध्यप्रदेश के बैरागढ में आग से एक सौ 20 दुकानें जलीं"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!