मरीजों से रहे मित्रवत व्यवहार

मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया दतिया में नाक, कान, गला परीक्षण शिविर का शुभारंभ 

भोपाल : जनसंपर्क, जल संसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज जिला चिकित्सालय दतिया में निशुल्क नाक, कान, गला परीक्षण एवं परामर्श शिविर का शुभारंभ किया। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि चिकित्सकों का व्यवहार मरीजों के साथ मित्रवत हो। उनमें रोजमर्रा की दिक्कतों और कमियों को दूर किया जाए। मरीज परेशान न हों, इस बात का ध्यान रखा जाए। शिविर में प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. राहुल अग्रवाल ने कॉक्लियर ऑपरेशन के लिए 9 बच्चों का चयन किया। नि:शुल्क नाक, कान, गला के मरीजों को दवाएँ भी वितरित की गईं।

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कुदरत ने जिन बच्चों को मूक-बधिर पैदा किया है, राज्य सरकार का यह प्रयास है कि उनका उपचार करवाकर उनकी नि:शक्तता दूर की जाए। राज्य सरकार मूक-बधिर बच्चों का ऑपरेशन कर पूरा खर्च उठाती है। उन्होंने बताया कि दतिया में आगामी वर्ष मेडिकल कॉलेज शुरू हो जाएगा। राज्य सरकार ने रोगियों के लिए नि:शुल्क दवाएँ, जाँच आदि की व्यवस्था की है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ मिलें, इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

naak

पाठ्य पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक और श्री विपिन गोस्वामी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। शिविर में 7 वर्ष आयु तक के बच्चों को कॉक्लियर इमप्लांट के लिए चयनित किया गया। ऑपरेशन का खर्च 5 लाख 50 हजार है। उपचार राशि शासन द्वारा दी जाती है। सामान्य नाक, कान, गले की खराबी के मरीजों का भी इस शिविर के बाद ग्वालियर में मुफ्त इलाज किया जाएगा।

Be the first to comment on "मरीजों से रहे मित्रवत व्यवहार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!