मवेशी चोरी के आरोप में युवक पर हमला, पाकिस्तानी और गद्दार कहकर भीड़ ने की पिटाई

अभी तक देश के अन्य हिस्सों में ही गोरक्षकों द्वारा मवेशी कारोबारियों पर हमले की घटनाएं सामने आ रही थीं, लेकिन अब राजधानी में भी इस तरह की घटनाएं सामने आने लगी हैं। शुक्रवार को बाबा हरिदास नगर के बाद अब सराय काले खां इलाके में भीड़ ने एक युवक पर मवेशी चोरी का आरोप लगाकर उसे बंधक बनाकर डंडो से पीटा। युवक सराय काले खां इलाके में मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट पर टेक्निकल असिस्टेंट की नौकरी करता है। युवक भीड़ से खुद को छोड़ने की मिन्नतें करता रहा, लेकिन भीड़ ने उसे जमकर पीटा। युवक का आरोप है कि उसे पाकिस्तानी और गद्दार कहकर भी बुलाया गया।

मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस के सामने आरोपियों ने उसे डीजल चोर बता दिया। पीड़ित युवक इफ्तिखार आलम (22) को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो दिन बाद पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, इफ्तिखार आलम सराय काले खां स्थित मेट्रो का काम कर रही निजी कंपनी जे.कुमार में नौकरी करता है। शुक्रवार रात करीब 1.30 बजे वह कंपनी के चालक के साथ बुलेरो मिनी लोडर में सराय काले खां रेड लाइट, शिव मंदिर के पास मौजूद था। इस बीच रास्ते में एक मिक्सर खड़ा था। चालक ने इफ्तिखार को उतरकर मिक्सर को हटवाने के लिए कहा।

जहां इफ्तिखार उतरा था, वहीं पास में तीन मवेशी बंधे थे। इफ्तिखार के उतरते ही आठ-दस लोगों ने उसे घेर लिया। आरोपियों ने उस पर मवेशी चोरी का आरोप लगाकर उसे पीटना शुरू कर दिया। भीड़ के हंगामे को देखकर इफ्तिखार का चालक गाड़ी लेकर भाग गया। इधर, भीड़ इफ्तिखार को जबरन पीटती हुई यमुना खादर में ले आई।

यहां आरोपियों ने उसके हाथ-पैर बांध दिए। उसने लोगों से कहा कि वह मेट्रो में काम कर रहा है, लेकिन भीड़ ने उसकी एक नहीं सुनी और उसे डंडों से बुरी तरह पीटा गया।

इधर, भीड़ में ही किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। कॉल में कहा गया कि मवेशी चोर को पकड़ा गया है। पुलिस के मौके पर पहुंचने पर आरोपी डीजल चोरी करने के आरोप लगाने लगे। भीड़ पुलिस से युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का दबाव बनाने लगी। इधर युवक को जख्मी हालत में महारानी बाग स्थित जीवन नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया।

रविवार को युवक के भाई ने भीड़ के खिलाफ लिखित में शिकायत दी, जिसमें उसने गंभीर आरोप लगाए। मामले पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी उसके जानकार हैं, गाड़ी हटाने को लेकर पूरा विवाद हुआ है। युवक की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया है।

Be the first to comment on "मवेशी चोरी के आरोप में युवक पर हमला, पाकिस्तानी और गद्दार कहकर भीड़ ने की पिटाई"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!