महाकाल मन्दिर में सेवा देने वाले सेवकों का किया अभिनन्दन

महाकाल मंदिर में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया पूजन-अर्चन 

 भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज उज्जैन में सपत्नीक भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन कर पूजन-अर्चन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने श्री महाकाल प्रवचन हॉल में सिंहस्थ के दौरान महाकाल मन्दिर में सेवा देने वाले समस्त सेवकों का पुष्प-वर्षा कर स्वागत-अभिनन्दन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सेवकों से कहा कि उनके द्वारा इतनी सुन्दर व्यवस्था मन्दिर में की गई कि श्रद्धालुओं को भगवान महाकाल के दर्शन आसानी से हुए। इस व्यवस्था से मैं स्वयं गदगद हूँ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम सबकी कड़ी मेहनत से सिंहस्थ सफल हुआ है। उज्जैन में आये करोड़ों लोगों को आसानी से क्षिप्रा में स्नान का अवसर प्राप्त हुआ और मन्दिरों में दर्शन भी आसानी से हुए। यह सब भगवान महाकाल की कृपा से ही हुआ है, हम तो निमित्त मात्र हैं। महाकाल प्रवचन हॉल में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का पुजारी एवं पुरोहितों के द्वारा शाल, श्रीफल एवं प्रतीक-चिन्ह भेंटकर सम्मान किया गया।

स्कूल शिक्षा मंत्री श्री पारस जैन, केन्द्रीय सिंहस्थ समिति के अध्यक्ष श्री माखनसिंह, विधायक डॉ. मोहन यादव और उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल उपस्थित थे।

 

Be the first to comment on "महाकाल मन्दिर में सेवा देने वाले सेवकों का किया अभिनन्दन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!