मासूमों से दुष्कर्म करने वाले को फांसी की सजा दिलाने की तैयारी में MP सरकार

जबलपुर। नगर उदय अभियान के राज्यस्तरीय समापन अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम एक कानून बना रहे हैं, जिसे भारत सरकार को भेजेंगे, जिसमें बेटियों के साथ दुराचार करने वालों को फांसी का प्रावधान हो।

उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक प्रदेश के सारे शहर खुल में शौच मुक्त होंगे। मल-‍जल को नदियों में नहीं मिलने दिया जाएगा, इसके लिए ट्रीटमेंट प्लांट बनेंगे। इस योजना के लिए 1640 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। 20 शहरों के लिए लो फ्लोर की 2100 बसें खरीदी जाएंगी।
सीएम ने कहा कि शहरों में शुद्ध पानी के लिए एक लाख 49 करोड़ खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं ठोस अपशिष्ठ से बिजली बनाने वाला प्रदेश का पहला शहर बनने के लिए जबलपुर को बधाई देता हूं।
जबलपुर में ही नगर उदय अभियान में 85,303 लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा- मैं सबको आव्हान करता हूं कि खुले में शौच के अभिशाप से प्रदेश को मुक्त करें।
मुख्यमंत्री ने कहा- मैं आप सबसे अपील करता हूं कि ‘मिल बांचें मध्यप्रदेश’ अभियान में जाएं, बच्चों को पढ़ाएं। आनंदम से आनंद की वर्षा होगी। जिसके पास कपड़े, किताबें, कंबल अधिक हो, वो आनंदम पर दे जाएं और जिसकी आवश्यकता हो, ले जाएं। नर्मदा तट के दोनों तटों पर 5 किमी तक शराब की कोई नई दुकान नहीं खुलने दी जाएगी। धीरे-धीरे पूरे मध्यप्रदेश को नशा से मुक्त करेंगे।
उन्होंने कहा कि बेटियां हैं, तो ही कल है। बेटियों को आने दो। बेटियों के लिए हमने लाड़ली लक्ष्मी, कन्यादान योजना, चुनावों में आरक्षण दिया है। साइकिल रिक्शा चलाने वालों को ई-रिक्शा दिया जाएगा। बारहवीं में 85 फीसदी नंबर लाने और किसी चिन्हित राष्ट्रीय कॉलेज में प्रवेश मिलने पर फीस सरकार भरेगी। इसके साथ ही सभी वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप दी जाएगी। बच्चों की पढ़ाई बहुत जरूरी है। बेटा-बेटी की पढ़ाई के लिए हमने कई योजनाएं बनाई है। पढ़ाई में धन के अभाव को बाधा नहीं बनने दूंगा।
गरीबों के लिए घर
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर गरीब का छोटा ही सही, लेकिन उसका भी आशियाना होना चाहिए। मध्यप्रदेश के बजट में कानून बनाकर गरीबों को जमीन का मालिक बनाऊंगा। उन्होंने कहा गरीब को केवल रोटी, कपड़ा, मकान, दवाई, पढ़ाई चाहिए। किसी गरीब को प्रदेश की धरती पर भूखा नहीं सोने दूंगा।

Be the first to comment on "मासूमों से दुष्कर्म करने वाले को फांसी की सजा दिलाने की तैयारी में MP सरकार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!