माॅनसून की पहली बारिश में खुल गयी केजरीवाल की पोल, आठ फीट पानी में डूब गयीं डीटीसी की बसें

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में काफी इंतजार के बाद मॉनसून की पहली बारिश दिल्लीवालों के लिए मुसीबत बन गयी. जगह-जगह पानी भरने से गाड़ियों की रफ्तार थम गयी जिस वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा. लगभग एक घंटे तक हुई करीब 37 मिमि की बारिश में दिल्ली पानी-पानी हो गयी. आलम यह कि दिल्ली का दिल कहे जानेवाले कनॉट प्लेस से सटा मिंटो ब्रिज के नीच करीब आठ फीट पानी जमा हो गया. इस पानी में छोटी गाड़ियों की तो बात दूर, डीटीसी की बड़ी बसें डूब गयीं.

मिंटो रोड और तिलक ब्रिज के नीचे, मोदी मिल फ्लाईओवर और धौला कुआं फ्लाईओवर तथा वेलकम मेट्रो स्टेशन के पास भारी जलभराव हो गया. यात्रियों को जखीरा फ्लाईओवर कमल टी प्वाइंट, आनंद पर्बत, वाई प्वाइंट पुराना रेलवे पुल किशन गंज, आजाद मार्केट और पुराना लौहे का पुल धर्मपुरा पर परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली पुलिस ने अपने टि्वटर हैंडल पर उन स्थानों के बारे में जानकारी देती रही जहां भारी जलभराव हुआ. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘भारी बारिश के कारण रामलीला मैदान के पास भारी यातायाता है. सुल्तानपुर और घिटोरनी सड़क तथा आईपी फ्लाईओवर के नीचे भी जलभराव हुआ है. मिंटो ब्रिज के नीचे राजा पुरी रेड लाइट, द्वारका सेक्टर एक में अग्रसेन अस्पताल के पास, लॉरेंस रोड औद्योगिक क्षेत्र, इग्नू क्रॉसिंग आदि में भी पानी भरा हुआ है.’

मूसलाधार बारिश की वजह से बहादुर शाह जफर मार्ग पर भी भारी यातायात है. मायापुरी फ्लाईओवर के आसपास, नारायणा फ्लाईओवर से मायापुरी की ओर जानेवाले रास्ते, भैरों मार्ग पर रेलवे पुल के नीचे, एयरपोर्ट रोड, मथुरा रोड पर चिड़िया घर से शेर शाह सूरी रोड, मूलचंद अंडरपास, छतरपुर मेट्रो स्टेशन के पास, बाबा खड़क सिंह मार्ग, डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर के नीचे और शादीपुर मेट्रो स्टेशन के पास भी जलभराव की खबर है. अशोक विहार यातायात सिगंल और वसंत विहार में आईएलबीएस अस्पताल के पास स्थित यातायात सिग्नल पर पेड़ गिर गये हैं. बारिश की वजह से कैब कंपनियों ने किराये में इजाफा कर दिया है. सड़कों पर कैबों की संख्या कम होने की वजह से दिल्ली से गुड़गांव जानेवाले यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

Be the first to comment on "माॅनसून की पहली बारिश में खुल गयी केजरीवाल की पोल, आठ फीट पानी में डूब गयीं डीटीसी की बसें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!