‘माज़ा’ का मजा अब भी ‘नंबर वन’, 10 साल बाद ‘ठंडी’ फ्रूटी ने ‘गर्म’ किया स्लाइस का मिज़ाज

नई दिल्ली: पिछले एक दशक से जहां ‘फ्रूटी’ का बाजार ठंडा पड़ता दिख रहा था वहीं इस साल गर्मियां आते ही पारले ऐग्रो की ‘फ्रूटी’ ने बिक्री के मामले में पेप्सिको की ‘स्लाइस’ को पीछे छोड़ दिया है। कहना न होगा कि गर्मियां आते ही बाजार में कोल्ड ड्रिंक्स की बिक्री बढ़ जाती है। यूँ तो मैंगो ड्रिंक लोगों के बीच विशेषकर लोकप्रिय रहता है, लेकिन इस साल पारले एग्रो की फ्रूटी मैंगो ड्रिंक के 25.6 प्रतिशत शेयर के साथ देश की दूसरी सबसे लोकप्रिय मैंगो ड्रिंक बन गई है। वहीं दूसरे नंबर पर पहुंची ‘स्लाइस’ के पास 23.4 प्रतिशत शेयर ही हैं।

नीलसन के ताज़ा आंकड़े के मुताबिक 48 प्रतिशत शेयर के साथ कोका कोला का ‘माज़ा’ अब भी टाॅप पर है। पारले ने दो साल पहले शाहरुख खान को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था। उपभोक्ताओं पर इसका असर पड़ा हुआ दिखता है तभी तो पिछले साल के मुकाबले इस साल ‘फ्रूटी’ की बिक्री काफी बढ़ी है। पेप्सिको के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम किसी आंकड़े पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन हमारे ट्राॅपिकाना ‘स्लाइस’ की बिक्री में काफी बढ़ोतरी हुई है। वहीं, हमारा मैंगो ड्रिंक भी पहले की ही तरह बाजार में अपनी जगह बनाए हुए है।

एक स्रोत के मुताबिक, पिछले साल से ‘फ्रूटी’ की बिक्री 12 प्रतिशत बढ़ी है। 1985 में चौहान परिवार ने ‘फ्रूटी’ को लाॅन्च किया था, जो लोगों का पसंदीदा ड्रिंक बन गया। हालांकि कई सालों से कोका कोला ने ड्रिंक्स की मार्केट पर कब्जा कर रखा है। पारले के आॅनर चौहान ने बताया कि तीन साल पहले उन्होंने कांच की बोतल में भी फ्रूटी बेचनी शुरू की, जिससे बाज़ार में उसकी मांग खासी बढ़ गई।

Be the first to comment on "‘माज़ा’ का मजा अब भी ‘नंबर वन’, 10 साल बाद ‘ठंडी’ फ्रूटी ने ‘गर्म’ किया स्लाइस का मिज़ाज"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!