मुख्यमंत्री श्री चौहान युनाइटेड किंगडम यात्रा पर

25 सितम्बर को लंदन पहुँचेंगे
28 सितम्बर को स्वदेश आयेंगे

डीएफआईडी प्रमुख श्रीमती प्रीति पटेल और स्मार्ट सिटी प्रबंधन विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 26-27 सितम्बर को युनाइटेड किंगडम के दो दिवसीय दौरे पर पर 25 सितम्बर को रवाना रहेंगे। मुख्यमंत्री युनाइटेड किंगडम की सेक्रेटरी ऑफ स्टेट फॉर इंटरनेशनल डेव्हलेपमेंट श्रीमती प्रीति पटेल के आमंत्रण पर स्मार्ट सिटी की अवधारणा और प्रबंधन के तरीकों और स्किल डेव्हलपमेन्ट कार्यों का अवलोकन करने जा रहे हैं। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान स्मार्ट सिटी प्रबंधन के विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री लंदन प्रवास में विभिन्न कंपनियों के प्रमुखों से भी मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री 26 सितम्बर, सोमवार को श्रीमती प्रीति पटेल से मुलाकात करेंगे और लंदन के शहर प्रबंधक विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे। इसी दिन दोपहर में वे विभिन्न कंपनियों के प्रमुखों से भेंट करेंगे।

श्री चौहान प्यूरीको ग्रुप के संस्थापक श्री नाथूराम पुरी से मुलाकात करेंगे। प्यूरीको समूह पेपर, पॉलीमर और प्लास्टिक निर्माण से जुड़ा है। यह समूह स्वागत और रियल स्टेट व्यवसाय में भी सक्रिय हैं।

मुख्यमंत्री डी ला रू पिक ग्रुप के प्रमुख से मुलाकात करेंगे। यह समूह करेंसी रखरखाव के उपकरण और सुरक्षा उत्पादों के प्रदाय से जुड़ा है। श्री चौहान रोल्स रॉयस के उपाध्यक्ष श्री मघिन तमिलारासन से भी मुलाकात करेंगे। वे रक्षा क्षेत्र के लिये आवश्यक उपकरण निर्माण की इकाइयों की स्थापना की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। उल्लेखनीय है कि रोल्स रॉयस इंटीग्रेटेड पॉवर और प्रोपल्सन सॉल्यूशन के क्षेत्र में सक्रिय है। यह उच्च तकनीकी से समृद्ध कारों का भी निर्माण करती है। श्री चौहान हारग्रिव्स इंडस्ट्रियल सर्विसेज के व्यापार विकास संचालक श्री केविन साबिन से भेंट करेंगे। यह कंपनी पॉवर, पोर्ट, स्टील और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों को मटेरियल प्रबंधन सुविधा उपलब्ध करवाती है।

मुख्यमंत्री अपने प्रवास के दौरान श्री मार्टिन हेटफुल से भी मुलाकात करेंगे। श्री चौहान जेसीबी के श्री फिलिप बाउवेरट से भी मिलेंगे। जेसीबी बहुराष्ट्रीय कार्पोरेशन हैं जो निर्माण उपकरण बनाती है।

श्री चौहान हिन्दूजा समूह के सह अध्यक्ष श्री गोपीचंद हिन्दूजा के भोज में शामिल होंगे और उनसे ऑटोमोबाइल, एग्री बिजनेस, खाद्य प्र-संस्करण, नवकरणीय ऊर्जा, स्मार्ट सिटी प्रबंधन और एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप निर्माण जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान 27 सितम्बर, मंगलवार को भारत- यू.के. स्वास्थ्य संस्थान के चेयरमेन प्रोफेसर माइक पार्कर और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार विभाग यू.के. के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. अजय गुप्ता और माइक निथाक्रियांकिस से मुलाकात करेंगे। श्री चौहान लंदन के डिप्टी मेयर श्री राजेश अग्रवाल से मुलाकात करेंगे और भारतीय उद्योग परिसंघ एवं यू.के.- इंडिया बिजनेस काउंसिल द्वारा आयोजित सेमीनार – ‘मध्यप्रदेश में निवेश संभावनाएँ’ को संबोधित करेंगे। श्री चौहान 28 सितम्बर, बुधवार को नई दिल्ली वापस आयेंगे।

Be the first to comment on "मुख्यमंत्री श्री चौहान युनाइटेड किंगडम यात्रा पर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!