मुख्यमंत्री श्री चौहान 3 सितम्बर को स्वदेश आयेंगे

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार 3 सितम्बर को स्वदेश आएंगे। वे प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिये अमेरिकन कंपनियों को न्यौता देने 28 अगस्त से अमेरिका प्रवास पर हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान अमेरिका से 3 सितम्बर 2016 को अपरान्ह 2 बजकर 25 मिनिट पर दिल्ली आएंगे। उसी दिन दिल्ली से 3 बजे भोपाल के लिए रवाना होकर अपरान्ह 4.30 बजे भोपाल पहुँचेंगे।

श्री चौहान ने अमेरिका प्रवास के दौरान न्यूयार्क में आतंकी हमलों में प्राण गंवाने वाले नागरिकों की स्मृति में बने स्मारक और संग्रहालय का अवलोकन भी किया। उन्होंने 11 सितम्बर 2001 की घटना में मारे गये भाई-बहनों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुये कहा है कि दूसरों की सेवा में जीवन का बलिदान करने वालो का स्मरण करते हुये उनका हृदय गर्व से भर जाता है। उन्होंने स्मारक और संग्रहालय के भ्रमण को उनके लिए यात्रा के अत्यंत भावनात्मक क्षण बताया। उन्होंने 11 सितम्बर 2001 के आतंकी हमले की घटना को आधुनिक इतिहास की अकल्पनीय अमानवीय आतंकवादी गतिविधि बताया है। उन्होंने कहा है कि न्यूयार्क वासियों ने हमले का जिस सहनशीलता और साहस के साथ सामना किया, वह दुनिया के लिए प्रेरणादायी है।

Be the first to comment on "मुख्यमंत्री श्री चौहान 3 सितम्बर को स्वदेश आयेंगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!