मैने फटाक से फोन उठाया और कहा लो मैं फिल्म कर रहा हूं – सलमान खान

Mumbai : सलमान खान ने हाल ही में ट्यूबलाइट प्रमोशन के दौरान यादों का पिटारा खोला है। और इसके पीछे कारण था ये कि सलमान खान बच्चों के बीच में थे और बच्चों के बीच में वो सबसे ज़्यादा कंफर्टेबल होते हैं।

सारेगामापा के सेट पर सलमान खान ने बताया कि तेरे नाम वो साइन ही नहीं करने वाले थे। क्योंकि प्रोड्यूसर को गंजा एक्टर चाहिए था और सलमान डर गए कि एक बार बाल गए तो पता नहीं दोबारा आएं या ना आएं।

उस दौरान सलमान खान शिल्पा शेट्टी के साथ शादी करके फंस गया यार की शूटिंग कर रहे थे। एक दिन शूट किसी मंदिर में होना था। पता नहीं सलमान के दिमाग में क्या आया कि उन्होंने शूट पूरा होते ही बाल काटे और तेरे नाम के प्रोड्यूसर को फोन किया।

सलमान ने कहा कि तुझे गंजा एक्टर चाहिए था ना? ले मैंने बाल निकाल दिए। शूटिग शूरू कर। और बस फिर क्या सलमान खान तेरे नाम के लिए फाइनल हो गए।

वैसे अनुराग कश्यप के पास तेरे नाम के लिए इससे भी ज़्यादा दिलचस्प कहानी है क्योंकि अनुराग ने सलमान खान को अपने छाती के बाल निकालने को कह डाला था।

नहीं बन पाएंगे हीरो

सलमान खान ने अनुराग कशयप की एक बात दिल पर ले ली थी। और इसी वजह से सलमान खान ने इस फिल्म में इतनी जान लगा दी कि फिल्म ठीक ठाक बन गई। अब अनुराग कश्यप की वो बात भी बता दें। दरअसल, अनुराग ने सलमान को साफ कहा था कि आप फिल्म के हीरो नहीं लग पाएंगे।

 

रीमेक फिल्म थी तेरे नाम

तेरे नाम तमिल की एक फिल्म सेतु का रीमेक थी। इसके राइट्स रामगोपाल वर्मा ने खरीदे थे और मैं इसे लिख रहा था। फिल्म किसी और को डायरेक्टर करनी थी। उस समय फिल्म के हीरो संजय कपूर थे और सलमान खान नहीं।

 

अचानक हुई सलमान की एंट्री

इसके बाद प्रोजेक्ट में कई बदलाव होने लगे। स्क्रिप्ट कई जगह घूमने लगी औऱ नए प्रो़ड्यूसर फिल्म में आ गए। बाद में मुझे पता चला कि फिल्म का हीरो सलमान खान है और फिल्म को मुझे डायरेक्ट करने को कहा गया!

 

छाती के बाल उगाने पड़ेंगे

अब अनुराग कश्यप की मानें तो फिल्म का हीरो मथुरा, आगरा का था। अनुराग खुद यूपी के हैं तो सलमान को यूपी वाले लड़के के किरदार में अनुराग नहीं देख पा रहे थे। फिर भी वो कोशिश करना चाहते थे तो उन्होंने सलमान को छाती के बाल उगाने की सलाह दी।

 

सलमान बस मुझे घूरता रहा

इस घटना के बारे में अनुराग ने बताते हुए कहा कि जब मैंने सलमान को समझाया कि फिल्म में वो यूपी के लड़के नहीं लगेंगे और इसलिए थोड़ा छाती पर बाल उगा ले तो वो मुझे देखता रहा और मेरी पूरी बात उसने सुनी।पर कुछ बोला नहीं।

 

अगले दिन आया फोन

अगले ही दिन अनुराग कश्यप को प्रोड्यूसर का फोन आया। अनुराग उससे मिलने पहुंचे। तो उनकी तरफ एक कांच की बोतल उड़ते हुए आई। इसके बाद प्रोड्यूसर चीखा – साले तू सलमान को बाल उगाने को बोलेगा!

 

मैं बिना बताए रिप्लेस हुआ

अनुराग कश्यप की मानें तो उन्हें बिना बताए ही फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया। इसके बाद फिल्म किसी औऱ डायरेक्टर ने बनाई और ताबड़तोड़ चली भी।

 

सलमान मुझे बिल्कुल पसंद नहीं

सलमान के बारे में अनुराग कश्यप ने एकदम दो टूक बात कही कि हम दोनों ही एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। मुझे नहीं लगता कि वो भी मुझे पसंद करते हैं। वो मेरी तरफ देखना भी पसंद ना करें!

 

भाई ने बनाई दबंग

अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने दबंग बनाई लेकिन दबंग 2 को लेकर कुछ गड़बड़ हुई और अभिनव कश्यप ने दबंग 2 छोड़ दी। लेकिन अनुराग को बताया गया कि अभिनव को फिल्म से निकाला गया है जिस पर अनुराग ने भड़क कर कुछ ट्वीट कर डाले।

 

सलमान के फैन्स ने तमाशा बना दिया

अनुराग ने बताया कि उस दौरान सलमान फैन्स ने ट्विटर पर तमाशा बना दिया था। सब मेरी तरफ पत्थर फेंक रहे थे। बाद में मुझे पता चला कि अभिनव को निकाला नहीं गया है तो मैंने ट्वीट डिलीट कर दिए।

 

हमेशा कही है दो टूक

अनुराग कश्यप ने सलमान हों या कोई औऱ हर एक्टर के बारे में दो टूक बात कही है और यही कारण है कि बॉलीवुड के असली दबंग वही कहे जाते हैं। वैसे हम तो अभी भी सोच रहे हैं कि अगर तेरे नाम पर अनुराग कश्यप की मोहर होती तो फिल्म कैसी होती!

 

Be the first to comment on "मैने फटाक से फोन उठाया और कहा लो मैं फिल्म कर रहा हूं – सलमान खान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!