मोदी की यात्रा से पहले इजरायली पीएम ने कहा- सायबर सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

येरुशलम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइल यात्रा पर जाने वाले हैं और इससे पहले इजराइल के प्रधानमंत्री का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि मोदी की यात्रा के दौरान जिन अहम मुद्दों पर बात होगी उनमें एक साइबर सुरक्षा में सहयोग बढ़ाना भी होगा। मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत मंगलवार को इजरायल पहुंचेंगे।

नेतन्‍याहू ने तेल अवीव यूनिवर्सिटी में आयोजित साइबर वीक 2017 कॉन्‍फ्रेंस में हिस्‍सा लेते हुए कहा कि कभी यह कहने का खामियाजा भुगतना पड़ता था कि आप इजरायल से हो। आज अगर आप साइबर या उन्‍नत तकनीक की बात करते हैं तो पूरी दुनिया हमें जानना चाहती है। पूरी दुनिया यहां आ रही है।

वहीं मोदी को दुनिया के महत्‍वपूर्ण प्रधानमंत्रियों में से एक करार देते हुए नेतन्‍याहू ने कहा कि भारतीय नेता साइबर समेत कई क्षेत्रों में इजरायल से करीबी सहयोग चाहते हैं। उन्‍होंने कहा, भारत के प्रधानमंत्री दौरे पर आ रहे हैं। तेजी से बढ़ रहे तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था के साथ वह दुनिया के सबसे महत्‍वपूर्ण प्रधानमंत्रियाें में से एक हैं। वह जल, कृषि, स्‍वास्‍थ्‍य और साइबर समेत कई क्षेत्रों में इजरायल से करीबी सहयोग चाहते हैं और उनके पास इसके लिए एक अच्‍छी वजह भी है।

Be the first to comment on "मोदी की यात्रा से पहले इजरायली पीएम ने कहा- सायबर सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!