मोबाइल पर बात करते युवक 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा, 4 घंटे बाद सकुशल निकाला

मध्य प्रदेश के भिंड जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर फूप थाना क्षेत्र में बोरिंग खुदाई के दौरान बोरवेल में गिरे 22 वर्षीय एक मजदूर को राहत दल ने लगभग चार घंटे की मशक्कत के बाद सकुशल बाहर निकाल लिया.

फूप थाना प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह तोमर ने बताया कि 300 फीट गहरे बोरवेल में लगभग 100 फीट गहराई में फंसे युवक को राहत दल ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया. राजस्थान का रहने वाला कैलाश गोसाई बोरवेल खुदाई में मजदूरी का काम कर रहा था. युवक को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया कि सुरपुरा रोड पर रामशंकर शर्मा की खेत में बोरिंग खुदाई का काम चल रहा था. इसी के बगल में एक पुराना बिना ढंका सूखा बोरवेल भी था. खनन के दौरान कैलाश मोबाइल पर बात कर रहा था और असावधानीवश खुले पड़े सूखे बोरवेल में गिर गया.

उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों और कर्मचारियों ने कैलाश को निकालने का भरसक प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहे. इसके बाद उन्होंने पुलिस और जिला प्रशासन को सूचित किया। सूचना पर बचाव दल, दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और फिर कैलाश को बाहर निकालने के लिए अभियान शुरू किया गया. इस दौरान चिकित्सा दल भी मौके पर पहुंचा. युवक को गड्ढे में ऑक्सीजन की दी गयी, साथ ही भोजन, पानी, ग्लूकोज के साथ रोशनी के लिए टॉर्च की भी व्यवस्था की गयी और आखिरकार चार घंटे की मेहनत के बाद रस्से की सहायता से कैलाश को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

पुलिस में मामला दर्ज करने के सवाल पर तोमर ने कहा कि फिलहाल किसी ने इस सबंध में शिकायत दर्ज नहीं करायी है. हमारी पहली प्राथमिकता युवक की जान बचाना था. पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है

Be the first to comment on "मोबाइल पर बात करते युवक 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा, 4 घंटे बाद सकुशल निकाला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!