मौत हो चुकी थी फिर भी बच्चे को दूध पिलाती रही मां

भोपाल/दमोह। मां तो आखिर मां होती है। मां की ममता से जुड़ी एक ऐसी ही संवेदनशील घटना बुंदेलखंड के दमोह में सामने आई है। यहां ट्रेन से गिरने के बावजूद एक महिला अपने बच्चे को सीने से चिपकाकर दूध पिलाती रही। हालांकि बाद में उसकी मौत हो गई, लेकिन मां की मौत से बेखबर भूखा-प्यासा बच्चा दूध पीता रहा।

दमोह में बुधवार सुबह करीब 6 बजे वित्त मंत्री जयंत मलैया की मिल के समीप रेलवे फाटक से गुजरते लोगों की नजर करीब डेढ़ साल के एक बच्चे पर पड़ी। बच्चा वहां पड़ी अपनी मां के सीने से चिपका दूध पी रहा था। लोगों ने जब पास जाकर महिला को हिलाया-डुलाया, तो उनकी आंखें फटी रह गईं। महिला की मौत हो चुकी थी।

लोगों की सूचना पर जीआरपी और एफएसएल अधिकारी किरण सिंह मौके पर पहुंचीं। ट्रेन से उतरते समय गिरी : प्रारंभिक जांच से सामने आया कि महिला किसी ट्रेन से उतरने के चक्कर में गिरी है। उसकी नाक और कान से निकले खून से अंदाजा लगाया गया कि हादसे के कारण उसे अंदरूनी चोटें आईं होंगी।

महिला ट्रेन से गिरने के कारण बेसुध हो गई होगी, जिससे बच्चा रोने लगा। जब महिला की थोड़ी-बहुत चेतना लौटी, तो उसने मदद की उम्मीद तक बिलखते बच्चे को बिस्किट दिया और उसे सीने से चिपकाकर दूध पिलाने लगी। महिला के पास ही बिस्किट का पैकेट मिला है।

बच्चा अस्पताल में भर्ती

इसी दौरान महिला की मौत हो गई। बच्चा अपनी मां की मौत से बेखबर सीने से चिपका दूध पीते मिला। उसके हाथ में बिस्किट का टुकड़ा भी था। वह अपनी मां को हिला-डुलाकर उठाने की कोशिश भी कर रहा था। फिलहाल बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला के पास से मिले पर्स के आधार पर अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो टीकमगढ़ की है। पर्स पर टीकमगढ़ के वैलर्स की दुकान का नाम लिखा हुआ है।

 

Be the first to comment on "मौत हो चुकी थी फिर भी बच्चे को दूध पिलाती रही मां"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!