युवाओं को हुनर प्रदान कराना प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना- सासंद आलोक संजर

प्रधानमंत्री प्रोजेक्ट का एक महत्वपूर्ण केंद्र सीहोर में शुरू होने हर्ष का विषय- विधायक सुदेश राय 

प्रधानमंत्री के स्किल इंडिया के सपनों को पूरा करने में आईसेक्ट भी अपनी भागीदारी प्रदान करेगा-सिद्वार्थ चतुर्वेदी

सीहोर। सीहोर में आईसेक्ट द्वारा संचालित किए जाने वाले प्रधानमंत्री कौशल केंद्र का शुभारंभ क्षेत्रीय सांसद श्री आलोक संजर ने किया। इस अवसर पर विशेष रूप से क्षेत्रीय विधायक श्री सुदेश राय, आईसेक्ट के डायरेक्टर श्री सिद्धार्थ चतुर्वेदी तथा एस डी एम श्री राजकुमार खत्री उपस्थित थे। क्षेत्रीय सांसद श्री आलोक संजर ने आईसेक्ट द्वारा सीहोर में स्थापित किए गए प्रधानमंत्री कौशल केंद्र का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर बोलते हुए श्री आलोक संजर ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल केंद्र तथा युवाओं को कौशल, हुनर प्रदान करना प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की एक महत्वकांक्षी योजना है जिसके जरिए वह भारत के युवाओं को सक्षम तथा स्वरोजगार में दक्ष बनाना चाहते हैं । प्रधानमंत्री कौशल केंद्र उस महत्वकांक्षी योजना के महत्वपूर्ण केंद्र बिंदु है। श्री संजर ने कहा कि युवाओं को अब इस प्रकार के केंद्रों में जाकर अपने लिए हुनर तलाश कर उन्हें सीखना चाहिए उसके बाद खुद अपने लिए रोजगार स्थापित करना तथा अपने साथ और लोगों को रोजगार देना बहुत आसान हो जाएगा । उन्होंने कहा कि आईसेक्ट एक बिजनेय गुप्र नहीं बल्कि एक परिवार है। इस अवसर पर बोलते हुए स्थानीय विधायक श्री सुदेश राय ने कहा कि यह सचमुच हर्ष का विषय है कि प्रधानमंत्री के इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का एक महत्वपूर्ण केंद्र आज सीहोर में शुरू होने जा रहा है। यह बदले हुए समय तथा भारत की बदलती हुई स्थिति का प्रतीक है। उन्होंने युवाओं से कहा कि वह आगे आकर इस प्रकार के केंद्रों का लाभ उठाएं।

एस डी एम श्री राजकुमार खत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रशासन तथा अन्य  विभागों की जो भी मदद इन युवाओं के लिए आवश्यक होगी उसके लिए वह हमेशा उपलब्ध रहेंगे। आईसेक्ट के संचालक सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने इस अवसर पर स्वागत भाषण देते हुए कहा कि आईसेक्ट का लक्ष्य पूर्व से ही युवाओं को हुनर देना तथा उन्हें स्किल प्रदान करना रहा है अब इस प्रकार के केंद्रों के माध्यम से  आईसेक्ट को अपने काम करने में और मदद मिलेगी तथा प्रधानमंत्री के स्किल इंडिया के सपनों को पूरा करने में आईसेक्ट भी अपनी भागीदारी प्रदान करेगा। इससे पूर्व अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर आईसेक्ट प्रधानमंत्री कौशल केंद्र का शुभारंभ किया,

आईसेक्ट की ओर से स्टेट हेड श्री राजेश शुक्ला, सीनियर मैनेजर श्री संजीव गुप्ता, रीजनल हेड श्री संतोष उपाध्याय ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन ख्यातनाम साहित्यकार पंकज सुबीर ने किया अंत में आभार आईसेक्ट प्रधानमंत्री कौशल केंद्र के प्रांतीय प्रभारी श्री सौरभ पांडेय ने व्यक्त किया ।

Be the first to comment on "युवाओं को हुनर प्रदान कराना प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना- सासंद आलोक संजर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!