यूपीः नाली में मिला राजीव गांधी की प्रतिमा का सिर, कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में रेलवे स्टेशन के पास स्थित आवास विकास कॉलोनी के पार्क में लगी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने तोड़ दिया. यह पार्क कोतवाली क्षेत्र में स्थित है. प्रतिमा का टूटा हुआ सिर नाली में पड़ा मिला, जिसे बाद में पुलिस ने निकलवाया.

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने घटना पर कहा कि मिर्जापुर में हुई घटना से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का खून खौल गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं शनिवार को मिर्जापुर में उपस्थित थे.

दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर आशीष तिवारी ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि सुबह में पार्क में बहुत सारे लोग घूमने के लिए आते हैं. पार्क में लगे ट्यूबवेल पर दिन की शिफ्ट के कर्मचारी के आने के बाद लोगों को घटना की जानकारी मिली.

राजीव गांधी का अपमान, देश का अपमान
राजबब्बर ने कहा कि राजीव गांधी ने युवाओं को वोट अधिकार दिया, महिलाओं को आरक्षण का अधिकार दिया. उस व्यक्ति का अपमान देश का अपमान है. कांग्रेस पार्टी देश और प्रदेश में इसका जमकर विरोध करेगी.

कांग्रेस के पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी ने बताया कि पार्क में ही नगरपालिका का ट्यूबवेल स्थापित है. हालांकि पार्क में किसी गार्ड की नियुक्ति नहीं की गई है, लेकिन ट्यूबवेल पर एक व्यक्ति रहता है. यह व्यक्ति शनिवार को ड्यूटी से नदारद था.

ललितेशपति त्रिपाठी ने सोमवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर आ रहे हैं और आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा. इस बीच घटना से नाराज कांग्रेस नेताओं ने जिलाधिकारी से मिलकर मांग की है कि जल्द से जल्द मामले की जांच पूरी की जाए और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि सोमवार को पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करेगी, जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होते. राजबब्बर सोमवार को मिर्जापुर जाएंगे.

Be the first to comment on "यूपीः नाली में मिला राजीव गांधी की प्रतिमा का सिर, कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!