यूपी-एसईई के आवेदन 23 जनवरी से

राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई)-2018 के लिए 23 जनवरी से छात्र आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में गुरुवार को हुई केंद्रीय परीक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। छात्र 15 मार्च तक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे। विवि के प्रवक्ता आशीष कुमार मिश्र ने बताया कि सामान्य व पिछड़ा वर्ग के लिए परीक्षा फार्म फीस 1300 रुपए तय की गई है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग व सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थियों के लिए 650 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं पहली बार छात्रों को फार्म भरने के लिए एक और मौका दिया जाएगा। जिसके तहत छात्र 15 से 31 मार्च तक 500 रुपए लेट फीस के साथ फार्म भर सकेंगे।

16 अप्रैल से प्रवेश पत्र और जून में परिणाम विवि के प्रवक्ता के मुताबिक 16 अप्रैल से आवेदन करने वाले छात्र ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। जबकि प्रवेश परीक्षा का परिणाम जून के पहले हफ्ते में जारी किया जाएगा। वहीं प्रवेश के लिए काउंसलिंग 25 जून से शुरू होगी।

इस बार काउंसलिंग तीन राउंड में होगी। यदि शुरुआती राउंड की काउंसलिंग में सीटें खाली रहती हैं तो दो राउंड और कांउसलिंग कराई जाएगी। जिसके लिए 29 व 30 जून की तारीख तय की गई है। इच्छुक छात्र इसमें शामिल हो सकेंगे।

इनके लिए आधार जरूरी नहीं समिति के मुताबिक आसाम, जम्मू कश्मीर और मेघालय के अभ्यर्थियों को आधार नंबर भरने की अनिवार्यता से मुक्त रखा गया है। बगैर आधार नंबर के यहां के छात्र ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ॉ

100 रुपए बढ़ी फार्म फीस, लेट फीस भी अधिकपिछले वर्ष एसईई का फार्म 1200 रुपए का था। इस बार इसमें सौ रुपए का इजाफा किया गया।

विवि प्रशासन का कहना है कि जीएसटी की वजह से सौ रुपए बढ़ाए गए हैं। वहीं 500 रुपए लेट फीस के साथ फार्म भरने की सुविधा दी गई है। हालांकि लेट फीस काफी अधिक है। परीक्षा तारीख- 29 अप्रैल को बीटेक, बीआर्क और बीफार्मा में प्रवेश के लिए ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा – 5 व 6 जून को एमबीए, एमसीए, लेटरल एंट्री (बीटेक, बीफार्मा, एमसीए), बीएफए, बीएचएमसीटी की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा

Be the first to comment on "यूपी-एसईई के आवेदन 23 जनवरी से"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!