यूपी और दिल्ली में नमक की किल्लत महज अफवाह निकली!

नई दिल्ली: देश में 500 और 1000 के पुराने नोटों बंद होने के बाद से लोग अभी अपने अपने बैंक से कुछ पैसे बदल कर घर लौटे ही थे कि, नमक की कमी की अफवाह उड़ी, और नमक 300-400 रुपये किलो मिलने लगा ! बस क्या लोगों के बीच अफरातफरी सा मौहाल हो गया।

इस क्रम में दूकानदार अपनी दूकान बंद कर भागने लगे। खबर ऐसी भी है कि इसमें कालाबाजारी करने वाले लोगों का हाथ है। जानकारी के अनुसार कानपुर में नमक को लेकर पथराव हो गया।

हालांकि इसमें पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। लेकिन ये कितनी सस्ती बात है, हम किसी के कहे-सुने में बस आ ही जाते है।

 

हालांकि इस कालाबाजारी की घटना से पुलिस साफ-साफ इनकार कर रही है, पुलिस के अनुसार नमक की कोई किल्लत नहीं है। यह महज एक अफवाह थी, पुलिस ने यहां तक कहा कि यदी कोई दुकानदार नमक नहीं देता है या ज्यादा दाम पर देने की बात करता है और उसके खिलाफ शिकायत होती है तो आरोपी के खिलाफ 3/7 आवस्यक वस्तु अधियम के तहत कार्यवाई की जाएगी।

दिल्ली में नमक की किल्लत को सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कहा कि कुछ लोग नमक और चीनी की कमी होने की अफवाह उड़ा रहा है। दिल्ली में नमक की किल्लत पर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर इसका खंडन किया।

Be the first to comment on "यूपी और दिल्ली में नमक की किल्लत महज अफवाह निकली!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!