ये 11 स्लीपिंग पॉजीशंस, जो बताते है कितना है प्यार

1. एक-दूसरे की

तरफ

पीठ करके

– अगर आप दोनों पीठ करके, लेकिन छूते हुए सोते हैं तो यह बताता है कि किसी झगड़े के बीच भी आप दोनों कम्यूनिकेशन बनाए रखना चाहते हैं।

2. एक-दूसरे की तरफ मुंह करके

– सोने का यह तरीका बहुत सामान्य नहीं है लेकिन यदि पति-पत्नी इस तरह सोते हैं तो इसका मतलब यह है कि एक- दूसरे के संपर्क में ज्यादा रहना चाहते हैं।

3. एक पेट के बल, एक पीठ के बल

– इस रिश्ते में थोडी दरार पैदा हो चुकी है और हल्का-फल्का तनाव भी है। वैसे यह तनाव किसी बाहरी वजह से भी हो सकता है, जिसे आसानी से दूर किया जा सकता है।

4. एक पीठ के बल

– आप दोनो में से एक खर्राटे लेने वाला हो सकता है। आप दोनो ही व्यक्तिगत रूप से आत्मविश्वास से भरपुर और खुद पर गर्व करने वाले हैं।

5. एक-दूसरे से चिपके

– आप दोनों के बीच बहुत प्यार है। सोने की ऐसी स्थिति सामान्यता एक नए रिश्ते में होती है और जब तक रहती है, रिश्ता खिलखिलाता है।

6. चम्मच महिला/पुरूष

– अगर पति-पत्नी इस स्थिति में सोते हैं तो इसका मतलब यह हैं कि महिला घर में अपना वर्चस्व बनाए रखना चाहती है और सभी को संरक्षण में लेना चाहती है। पुरूष के चम्मच की स्थिति के सोने का अभिप्राय है कि पति यह दर्शाना चाहता है कि वह अपनी पत्नी की सुरक्षा अच्छी तरह से कर सकता है और एक पारंपरिक रिश्ता चाहता है।

7. पैर ऊपर रखकर

– आप दोनों के बीच प्यार है, लेकिन दोंनो काफी स्वतंत्र और अपने आप में व्यस्त भी हैं। यह स्वतंत्रता वैचारिक भी हो सकती है और आर्थिक भी।

8. एक हाथ छूते हुए

– अगर आप दोनों एक-दूसरे का एक छूते हुए सोते हेैं तो इसका मतलब है कि आप दोनों अलग-अलग विचारधारा वाले हैं, बावजूद इसके आपस में प्यार करते हैं।

9. अलग-अलग किनारों पर

– आप दोनों ज्यादा प्रैक्टीकल और आजाद खयाल हैं,लेकिन आप दोनों के बीच अब भी प्यार हो सकता है। बस थोडी कोशिश की जरूरत है।

10. अलग-अलग वक्त सोना

– यह बताता है कि आप दोनों का रिश्ता बिगडने की शुरूआत हो चुकी है। काफी हद तक आप दोनों अपनी-अपनी दुनिया में मगन रहना चाहते हैं।

11. अकेले-अकेले सोना

– आपका रिश्ता काफी खराब हो चुका है। आप दोनों के प्यार में कमी आ चुकी है। रिश्ते को बचाने के लिए एक-दूसरे से संवाद कायम किए रहना जरूरी है

Be the first to comment on "ये 11 स्लीपिंग पॉजीशंस, जो बताते है कितना है प्यार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!