रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के कोच, 2019 वर्ल्ड कप तक रहेगा कार्यकाल

मुंबई। रवि शास्त्री को टीम इंडिया का अगला कोच चुना गया है। मंगलवार को इसका ऐलान कर दिया गया। उनका कार्यकाल दो साल रहेगा। इससे पहले सोमवार को बीसीसीआई की सीएसी कमेटी ने कोच पद के उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए थे।

इंटरव्यू की प्रक्रिया के बाद सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली ने ऐलान किया था कि कप्तान विराट कोहली के न्यूयॉर्क से लौटने के बाद कोच के नाम का ऐलान किया जाएगा। इस बीच, आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की कमेटी के सदस्य विनोद राय ने बीसीसीआई से कहा कि आज ही कोच के नाम का ऐलान हो। इसके बाद शास्त्री ने चुने जाने की आधिकारिक घोषणा की गई। एक नजर खबर से जुड़ी बड़ी बातों पर –

– शास्त्री को दो साल के लिए कोच चुना गया है यानी वे 2019 के विश्वकप तक कोच रहेंगे। शास्त्री का कार्यकाल आगामी श्रीलंका दौरे से शुरू होगा।

– शास्त्री पहले भी टीम इंडिया के डायरेक्टर रह चुके हैं। तब गांगुली के साथ तनातनी के बाद माना जा रहा था कि इस बार उन्हें मौका नहीं मिलेगा, लेकिन कप्तान कोहली की पसंद को तरजीह दी गई।

ऐसा था बतौर निदेशक कार्यकाल

शास्त्री ने अगस्त 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-3 की हार के बाद टीम निदेशक का पद संभाला था और वे ट्‍वेंटी-20 विश्व कप तक इस पद पर रहे थे। उस दौरान टीम इंडिया ने इंग्लैंड को इंग्लैंड में वन-डे सीरीज में पहली बार हराया था। ट्‍वेंटी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का उसी के घर में सफाया किया था। श्रीलंका में 22 सालों में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी। अपने घर में दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में हराया था।

Be the first to comment on "रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के कोच, 2019 वर्ल्ड कप तक रहेगा कार्यकाल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!