राज्य सरकार की योजनाएँ गरीबों के लिये बने वरदान

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल द्वारा शहडोल जिले में 2500 हितग्राही को हित-लाभ का वितरण 

भोपाल :उद्योग मंत्री एवं शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाएँ गरीब और कमजोर वर्ग के हितग्राहियों के दरवाजे तक पहुँचना चाहिये। इनके माध्यम से गरीब परिवारों के जीवन में समृद्धि और खुशहाली लाना हमारा लक्ष्य है। श्री शुक्ल आज शहडोल जिले के सोहागपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत लखवरिया में हितग्राही सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने सम्मेलन में विभिन्न योजना में 2186 हितग्राही को 60 लाख रुपये के हित-लाभ का वितरण किया।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है, जो गरीब और कमजोर तबके के लोगों को एक रुपये की दर पर खाद्यान्न और नमक मुहैया करवा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा और दुर्घटना बीमा योजना का लाभ ग्रामीण क्षेत्र में अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुँचना चाहिये। प्रभारी मंत्री ने कहा कि किसानों को 36 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधाएँ मुहैया करवायी जा रही हैं। सम्मेलन के माध्यम से आज जिले के 88 हजार हितग्राही को भू-अधिकार प्रमाण-पत्र वितरित किये गये।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि प्रदेश में 18 हजार मेगावॉट बिजली का उत्पादन किया गया है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा सहित अन्य पेंशन योजना के हितग्राहियों को अब 300 रुपये पेंशन मिलेगी। श्री शुक्ल ने इस मौके पर स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क साइकिल भी वितरित की। कार्यक्रम को शहडोल जिला पंचायत अध्यक्ष श्री नरेन्द्र मरावी ने भी संबोधित किया।

Be the first to comment on "राज्य सरकार की योजनाएँ गरीबों के लिये बने वरदान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!